Delhi Election Results 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के ताजा अपडेट और नतीजे ऐसे जानें...

Election Results 2020: दिल्ली विधानसभा 2020 के परिणाम चुनाव आयोग के इलेक्शन रिजल्ट पोर्टल और वोटर हेल्पलाइन ऐप पर प्राप्त किए जा सकते हैं. NDTV भी परिणामों को लाइव स्ट्रीम करेगा.

Delhi Election Results 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के ताजा अपडेट और नतीजे ऐसे जानें...

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • दिल्ली में वोटों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू होगी
  • चुनाव आयोग ने दिल्ली में करीब 21 मतगणना केंद्र बनाए हैं
  • शुरुआती रुझान मतगणना शुरू होने के कुछ मिनिट बाद ही मिल जाएंगे
नई दिल्ली:

Assembly Election Results 2020 Delhi : दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे. इस केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) के लोगों ने आठ फरवरी को वोट डाले थे. देश और दिल्ली के मौजूदा राजनीतिक माहौल को देखते हुए, दिल्ली के चुनाव परिणाम इस केंद्र शासित प्रदेश ही नहीं बल्कि देश भर के लिए महत्वपूर्ण हैं. इस चुनाव में मौजूदा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी, पीएम नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी और सोनिया गांधी की अगुवाई वाली कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला हुआ है. जानिए, ऑनलाइन और मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से आप दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजों को कैसे ट्रैक कर सकते हैं.

निर्वाचन आयोग ने मतगणना के लिए दिल्ली भर में करीब 21 केंद्र स्थापित किए हैं. मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी और जल्द ही पहले रुझान सामने आने लगेंगे. यदि आप दिल्ली चुनाव 2020 के नतीजों के अपडेट निरंतर देखना चाहते हैं, तो यहां बताए गए तरीके को अपनाएं.

चुनाव आयोग का रिजल्ट पोर्टल
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए नवीनतम और विश्वसनीय परिणाम प्राप्त करने के लिए चुनाव आयोग का आधिकारिक परिणाम पोर्टल सबसे अच्छी जगह है. आयोग ने दिल्ली के चुनाव परिणामोंके लिए एक पेज बनाया है जो मतगणना शुरू होते ही सुबह 8 बजे से काम करना शुरू कर देगा. यह पेज न केवल विजेताओं और हारने वालों की लिस्ट देगा, बल्कि रुझानों के बारे में भी जानकारी देगा.

आप पार्टी वार परिणाम, निर्वाचन क्षेत्र वार परिणाम और निर्वाचन क्षेत्र वार रुझान देख सकेंगे. प्रत्येक पार्टी के वोट शेयर की सूची भी वेबसाइट पर दी जाएगी.

चुनाव आयोग का वोटर हेल्पलाइन ऐप
चुनाव आयोग की आधिकारिक परिणाम वेबसाइट के अलावा, ईसीआई मतदाता हेल्पलाइन नामक एक ऐप भी है जो कई उपयोगी जानकारी के अलावा, चुनाव परिणाम भी उपलब्ध कराता है. ऐप Android और iOS दोनों के लिए उपलब्ध है. आप दिल्ली के चुनाव परिणाम जानने के लिए इसे अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल कर सकते हैं. वोटर हेल्पलाइन ऐप Android फोन में सिर्फ 16MB और iOS में 76MB डेटा लेता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NDTV की वेबसाइट और ऐप
चुनाव आयोग की आधिकारिक रिजल्ट वेबसाइट और ऐप के अलावा NDTV हमेशा की तरह आपके लिए दिल्ली चुनाव 2020 के नतीजों के नवीनतम अपडेट लाएगा. आप khabar.ndtv.com या NDTV.com पर जाएं और मतगणना और चुनाव परिणामों की विस्तृत कवरेज प्राप्त करें. आप दिल्ली के चुनावों के लिए आधिकारिक NDTV ऐप के माध्यम से भी नतीजे जान सकते हैं जो Android के साथ-साथ iOS पर भी उपलब्ध है. NDTV वेबसाइट और ऐप दोनों ही चुनाव परिणाम और विश्लेषण की लाइव स्ट्रीमिंग पेश करेंगे.

इसके अतिरिक्त आप NDTV 24x7 या NDTV इंडिया को सुबह 8 बजे से विधानसभा परिणामों के अपडेट जानने के लिए ट्यून कर सकते हैं.