NDTV Khabar

दिल्ली विश्वविद्यालय व जेएनयू में मतदान जारी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डीयूएसयू) व जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के लिए शुक्रवार को यहां मतदान जारी है।
नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डीयूएसयू) व जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के लिए शुक्रवार को यहां मतदान जारी है।

जेएनयू में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव पदों पर चुनाव के लिए करीब 30 उम्मीदवार मैदान में हैं। इन्हीं पदों के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय में 38 उम्मीदवार मैदान में हैं।

जेएनयूएसयू चुनाव इस साल दूसरी बार हो रहे हैं। नए सत्र की शुरुआत पर 30 जुलाई को अंतरिम छात्रसंघ को भंग कर दिया गया था।

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई), स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई), ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एआईएसए) व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अपने-अपने उम्मीदवार चुनाव में उतारे हैं। पिछले चुनाव में वामपंथ से सम्बद्ध एआईएसए ने सभी चार पदों पर जीत हासिल की थी।

टिप्पणियां
दिल्ली विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समर्थित एबीवीपी व कांग्रेस समर्थित एनएसयूआई के बीच मुख्य टक्कर है। एआईएसए एक और मजबूत प्रतियोगी है।

वर्ष 2011 में एबीवीपी को डीयूएसयू के चार में से तीन पदों पर जीत मिली थी जबकि एनएसयूआई को अध्यक्ष पद पर ही जीत मिल सकी थी। दोनों जगहों के चुनावों के परिणामों की घोषणा शनिवार को होगी।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement