यह ख़बर 03 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में चुनाव को तैयार बीजेपी, जल्द हो सकती है विधानसभा भंग होने की घोषणा

नई दिल्ली:

दिल्ली नए विधानसभा चुनाव की ओर बढ़ती दिख रही है। बीजेपी की ओर से सरकार बनाने की मंशा से इनकार करने के बाद यह संभावना बढ़ गई है। इस सिलसिले में आज दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय और वरिष्ठ नेता जगदीश मुखी ने उप- राज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात की और उन्हें एक चिट्ठी सौंपी, जिसमें साफ कहा गया है कि बीजेपी की सरकार बनाने की मंशा नहीं है।

उधर, आम आदमी पार्टी पहले ही कह चुकी है कि वह विधानसभा भंग कर नए चुनाव चाहती है हालांकि आम आदमी पार्टी के साथ इस सिलसिले में आज उप राज्यपाल की बैठक नहीं हो पाई है। वहीं कांग्रेस के नेता उपराज्यपाल से मुलाकात कर चुके हैं। कांग्रेस का कहना है कि आप पार्टी और बीजेपी सिर्फ सत्ता पाना चाहते हैं और दिल्ली की जनता लगातार परेशान हो रही है। इस सबके बीच यह संभावना बढ़ गई है कि उपराज्यपाल आज रात तक विधानसभा भंग करने की सिफारिश राष्ट्रपति को भेज दें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, देर रात संसदीय बोर्ड की बैठक हुई थी, जहां बीजेपी ने फैसला किया था कि वह दिल्ली में जोड़−तोड़ से सरकार बनाने के पक्ष में नहीं है। हरियाणा और महाराष्ट्र में मिली जीत से उत्साहित बीजेपी अब दिल्ली में भी चुनाव में जाने के लिए तैयार है।