Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैतूल में ट्रेन पर गिरा बिजली का तार, बड़ा हादसा टला

बैतूल में ट्रेन पर गिरा बिजली का तार, बड़ा हादसा टला

प्रतीकात्मक चित्र

बैतूल:

मध्य प्रदेश में बैतूल स्टेशन के पास मैसूर से जयपुर जा रही सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के ऊपर रविवार दोपहर बिजली का तार टूट कर गिर गया। इससे कोई जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन नागपुर-इटारसी रेल खंड के डाउन लाइन पर करीब एक घंटे तक रेल यातायात प्रभावित हुआ।

बैतूल स्टेशन प्रबंधक वीके पालीवाल ने बताया कि मैसूर से जयपुर जाने वाली ट्रेन रविवार को नियत समय पर बैतूल से रवाना हुई और रवाना होने के लगभग दो मिनट बाद ट्रेन पूरी तरह प्लेटफार्म से बाहर भी नहीं निकल पाई थी कि डाउन ट्रैक पर ट्रेन के ऊपर का बिजली का तार टूटकर इंजन के पीछे की जनरल बोगी पर गिर गया।

तार एसी कोच बी 4 और बी 2 से भी टकराया, जिससे स्पार्क हुआ और तार गिरते ही रेलवे के नागपुर स्थित कंट्रोल रूम में ट्रिपिंग हुई और उस खंड की बिजली बंद हो गई। इससे जयपुर एक्सप्रेस वहीं खड़ी हो गई।

उन्होंने बताया कि बिजली आपूर्ति बंद होने से बड़ा हादसा टल गया और कोई जनहानि नहीं हुई। पालीवाल ने बताया कि रेलवे के तकनीकी दल द्वारा लगभग 50 मिनट की मशक्कत के बाद बिजली के तारों को बदला गया। इसके बाद डाउन लाइन पर रेल यातायात बहाल हो सका और अपराह्न तीन बजकर 55 मिनट पर सबसे पहले 12975 जयपुर एक्सप्रेस को रवाना किया गया।

उन्होंने बताया कि बिजली का तार टूटने से डाउन ट्रैक पर रेल यातायात प्रभावित हुआ और इस कारण दो मालगाड़ी सहित तीन यात्री ट्रेनें एक से दो घंटे देरी से बैतूल पहुंचीं।