NDTV Khabar

देश का हर गांव हुआ रोशन, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी, कहा-यह ऐतिहासिक दिन

पीएम मोदी ने साल 2015 में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले से यह वादा किया था कि 1000 दिन के अंदर देश के हर गांव तक बिजली पहुंच जाएगी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश का हर गांव हुआ रोशन, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी, कहा-यह ऐतिहासिक दिन

मणिपुर के सेनापति जिले का लेइसांग गांव देश आखिरी गांव है जहां बिजली पहुंच गई है.

खास बातें

  1. मणिपुर के लेइसांग गांव तक पहुंची बिजली
  2. पीएम मोदी बोले-अब देश का हर गांव हुआ रोशन
  3. पीएम ने इसे देश के लिए ऐतिहासिक दिन बताया
नई दिल्ली: देश के हर गांव तक अब बिजली पहुंच गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ट्वीट कर बताया कि मणिपुर के लेइसांग गांव में बिजली पहुंचने के साथ ही भारत के हर गांव तक बिजली पहुंच चुकी है.  लेइसांग गांव मणिपुर के सेनापति जिले में है.
 
पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'देश की विकास यात्रा में 28 अप्रैल 2018 एक ऐतिहासिक दिन के रूप में याद किया जाएगा. कल हमने एक वादा पूरा किया. इससे कई भारतीयों का जीवन हमेशा के लिए बदल जाएगा. मुझे इस बात की खुशी है कि अब भारत के हर गांव में बिजली पहुंच गई है.'
 
मोदी ने ट्वीट किया, 'मैं सशक्त भारत को हकीकत बनाने की दिशा में जमीन पर कार्य करने वाले सभी लोगों के प्रयासों को सलाम करता हूं जिसमें अधिकारियों की टीम, तकनीकी कर्मी और अन्य लोग शामिल हैं. उनका यह प्रयास आने वाले वर्षो में हमारी पीढ़ियों को बहुत फायदा पहुंचायेगा.' 

यह भी पढ़ें : 'सौभाग्य' योजना: हर घर बिजली योजना, सच है या केवल एक सपना?

गौरतलब है कि सरकार ने कल घोषणा की थी कि देश के 18 हजार से अधिक गांवों में बिजली पहुंच गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त 2015 को लाल किले की प्राचीर से एक हजार दिन के भीतर इन गांवों में बिजली पहुंचाने का ऐलान किया था. समयसीमा पूरी होने से 12 दिन पहले शनिवार को ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया गया.

टिप्पणियां
VIDEO : बिजली बचाने पर ध्यान दें छात्र : पीएम नरेंद्र मोदी


इसके लिए सरकार ने दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना शुरू की और पीएम के देश के गांव-गांव तक बिजली पहुंचाने का सपना साकार हुआ.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement