केरल में 'तीसरी ताकत' बनकर उभरी है बीजेपी : पीएम मोदी

केरल में 'तीसरी ताकत' बनकर उभरी है बीजेपी : पीएम मोदी

त्रिचूर (केरल):

पदभार संभालने के बाद पहली बार केरल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस नीत यूडीएफ और माकपा की अगुवाई वाले गठबंधन एलडीएफ पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ये दोनों इस राज्य को 'लूटने' में लगे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी केरल में 'तीसरी ताकत' बनकर उभरी है और वह अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और माकपा के नेतृत्व वाले दोनों मोर्चों का स्थान ले लेगी और राज्य की किस्मत बदल देगी।

पीएम मोदी ने कहा, दुर्भाग्यपूर्ण है कि केरल की राजनीति कुछ इस तरह की है कि दोनों गठबंधन राज्य में शासन कर रहे हैं और यहां की जनता को लूट रहे हैं। एक गठबंधन सत्ता में आता है और लूटता है। लोग हर पांच साल में नाराज होकर एक को सत्ता से बाहर कर देते हैं तथा दूसरा गठबंधन सत्तासीन हो जाता है। यह चक्र अब तक चलता आ रहा है। दोनों गठबंधन एक-दूसरे के पापों को छिपाने में व्यस्त हैं और अपनी लूट जारी रखे हुए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी ने कहा, अब केरल के लोगों को क्रोधित होने की जरूरत नहीं है। केरल में एक तीसरी ताकत उभर चुकी है। यह भगवान शंकर के तीसरे नेत्र की तरह है, जो पापों को खत्म करेगी और राज्य को बुराइयों एवं भ्रष्टाचार से मुक्त करेगी। तीसरी ताकत के उभरने से केरल का भविष्य बदलेगा और राज्य में समृद्धि एवं शांति आएगी। तीसरी ताकत की तुलना भगवान शंकर के 'तीसरे नेत्र' से करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह दोनों मोर्चों की 'बुराइयों' का खात्मा करेगी। वह कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और माकपा नीत एलडीएफ पर निशाना साध रहे थे।