जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ : सेना के जवानों ने 3 आतंकियों को किया ढेर, सैन्य अफसर समेत 4 जवान शहीद

घुसपैठ की यह कोशिश कुपवाड़ा सेक्टर में हुई . जानकारी के मुताबिक, उत्तरी कश्मीर के माछिल सेक्टर में सुरक्षाबलों ने आतंकवाद रोधी अभियान के तहत तीन आतंकियों को ढेर कर दिया.

श्रीनगर:

सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ (Infiltration Bid) की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है.  जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में नियंत्रण रेखा (LOC)  के निकट रविवार को हुई कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों (Terrorist) को ढेर कर दिया. हालांकि इस दौरान हुई गोलीबारी में एक सैन्य अफसर समेत चार जवान शहीद हो गए. इसमें एक बीएसएफ जवान शामिल है.

यह भी पढ़ें- श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का प्रमुख मारा गया

घुसपैठ की यह कोशिश कुपवाड़ा (Kupwara) सेक्टर में हुई . जानकारी के मुताबिक, उत्तरी कश्मीर के माछिल (Machil Sector) सेक्टर में सुरक्षाबलों ने आतंकवाद रोधी अभियान के तहत तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. दरअसल, पाकिस्तान की ओर से सर्दियां शुरू होने के पहले घुसपैठ के प्रयास तेज हो गए हैं. इस कारण नियंत्रण रेखा (LOC) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) पर उसकी ओर से लगातार घुसपैठ की कोशिशें हो रही हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आतंकवादियों को जम्मू-कश्मीर में भेजकर अशांति फैलाई जा सके. हालांकि सतर्क सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की ज्यादातर कोशिशों को नाकाम किया है. सीमा पर तलाशी अभियान में कई बार भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार भी बरामद किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकी हमले में बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं की मौत

घटना के मुताबिक, रात एक बजे बीएसएफ के गश्ती दल ने एलओसी की बाड़ के पास कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं. एलओसी से 3.5 किलोमीटर के नजदीक एंटी इनफिलट्रेशन ऑब्स्टेकल सिस्टम के निकट यह हरकत देखी गई. सुरक्षाबलों ने तुरंत आतंकियों को ललकारा औऱ गोलीबारी में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया. गोलीबारी सुबह चार बजे तक चलती रही और इसमें एक बीएसएफ जवान भी शहीद हो गया.

इसके बाद क्षेत्र में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को भेजा गया. खुफिया निगरानी उपकरणों के जरिये आतंकियों की गतिविधियों पर निगाह रखी गई. रविवार सुबह 10.20 बजे तलाशी अभियान में शामिल एक टीम और आतंकियों के बीच एलओसी के निकट गोलीबारी शुरू हो गई. इसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया. जबकि सैनिक हताहत हुए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com