जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद, छह आतंकी ढेर

इस मुठभेड़ को ध्यान में रखते हुए शोपियां में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ शोपियां के कपरान भाटा गुंज इलाके में हुई है.

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद, छह आतंकी ढेर

शोपियां में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में रविवार सुबह आतंकवादियों और सेना के बीच हुए मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया. जबकि सेना ने छह आंतकवादियों को ढेर कर दिया. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घटनास्थल से कई हथियार भी बरामद किए हैं. इस मुठभेड़ को ध्यान में रखते हुए शोपियां में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ शोपियां के कपरान भाटा गुंज इलाके में हुई है.
 


सेना ने फिलहाल पूरे इलाके की घेराबंदी की हुई है. इलाके में सघन जांच अभियान भी चलाया जा रहा है ताकि अगर कोई आतंकी कहीं छिपा हो तो उसे भी गिरफ्तार किया जा सके. कुछ दिन पहले ही नादिगाम इलाके में सेना ने चार आतंकवादियों को मार गिराया था. श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया  ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है.
 
खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने आधी रात को क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था.    उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं, जिससे अभियान मुठभेड़ में बदल गया. सुरक्षा बलों ने भी इसका मुंह तोड़ जवाब दिया. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि अभियान अब समाप्त हो गया है.
 
वहीं शोपियां के एसएसपी ने कहा कि मारे गए सभी छह आतंकवादियों में से चार हिजबुल मुजाहिद्दीन के जबकि दो लश्कर-ए-तोएबा से थे. हमें उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ है. इस पूरे मामले की जांच अभी भी जारी है. 
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com