NDTV Khabar

जम्‍मू-कश्‍मीर: श्रीनगर में घर में छुपे तीनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, ऑपरेशन खत्‍म

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में शनिवार सुबह से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ खत्‍म हो गई है. सुरक्षाबलों ने घर में छुपे तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्‍मू-कश्‍मीर: श्रीनगर में घर में छुपे तीनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, ऑपरेशन खत्‍म

जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर के छतवाल क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रहा है एनकाउंटर

खास बातें

  1. श्रीनगर के छतवाल क्षेत्र में हुआ था एनकाउंटर
  2. एक घर में छुपे थे आतंकी
  3. एनकाउंटर में सीआरपीएफ का एक जवान घायल
श्रीनगर :

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में शनिवार सुबह से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ खत्‍म हो गई है. सुरक्षाबलों ने घर में छुपे तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया है. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान भी घायल हो गया है और एक नागरिक की मौत हो गई है. वहीं बीते 24 घंटे में तीन नागरिकों की हत्‍या कर दी गई है.

असम: उल्फा (आई) उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में पुलिस अधिकारी की मौत

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने सफाकदल के तबेला छत्ताबल में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद वहां घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया था. बताया जा रहा है कि यह आतंकी एक घर में छुप हुए हैं.  अधिकारी ने कहा,‘वहां छिपे आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने से मुठभेढ़ शुरू हो गई, सुरक्षा कर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की. येे मुठभेढ़ अब खत्‍म हो गई है.

बांदीपुर में दो लोगों को अगवा कर की हत्‍या 
वहीं बांदीपुरा जिले में कथित तौर पर लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने दो लोगों को अगवा कर लिया और बाद में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा जिले में शाहगुंड हाजिन के गुलशन मोहल्ला निवासी गुलाम हसन डार उर्फ हसन रस्सा और बशीर अहमद डार के घर में घुस गए. 


महाराष्ट्र के बाद अब छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों का बड़ा ऑपरेशन, मुठभेड़ में 10 नक्सलियों को मार गिराया था

उन्होंने कहा, ‘शनिवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे आतंकवादियों ने दोनों को गोली मार दी.’ अधिकारी ने बताया कि शाहगुंड के रहीम डार मोहल्ला की एक मस्जिद के समीप स्थानीय लोगों को दोनों के शव दिखाई दिए. हसन (45) पेशे से ड्राइवर अहमद का रिश्तेदार बताया जा रहा है. अधिकारी ने कहा, ‘प्रारंभिक जांच में इस घटना में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के शामिल होने के संकेत मिले हैं.’ उन्होंने कहा, ‘मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.’ 

बारामुला में पति की गोली मारकर हत्‍या, पत्‍नी घायल
बारामुला जिले में आतंकवादियों ने शुक्रवार रात को एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी और उनकी पत्नी को घायल कर दिया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने उत्तरी कश्मीर में सोपोर के बोमई क्षेत्र में मोहम्मद अशरफ मीर पर गोली चलायी. उन्होंने बताया कि गोलीबारी में मीर और उनकी पत्नी घायल हो गये. मीर की इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि उनकी पत्नी का इलाज चल रहा है. उत्‍तर कश्‍मीर में संदिग्‍ध आतंकियों ने दो लोगों की हत्‍या कर दी. वहीं बांदीपोरा जिले के हजीन इलाके में दो लोगों का अपहरण कर लिया गया है. 

टिप्पणियां

शूटआउट एट नोएडा : ढाई लाख का इनामी बदमाश बलराज भाटी मारा गया था

उधर, पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने एक थाने की ओर ग्रेनेड फेंका. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वहां तैनात संतरी ने ग्रेनेड विस्फोट के बाद हवा में कुछ गोलियां चलाईं. घटना में जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ है. अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement