जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मार गिराए लश्कर के 3 आतंकी

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में बीती रात सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मार गिराए लश्कर के 3 आतंकी

सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया. (सांकेतिक तस्वीर)

खास बातें

  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एनकाउंटर
  • सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी
  • इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी
पुलवामा:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में बीती रात सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हो गई. एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए. सीआरपीएफ की जॉइंट टीम, सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल्स (50 RR) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. मिली जानकारी के अनुसार, पुलवामा के जदूरा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने टीम पर फायरिंग शुरू कर दी.

सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को मार गिराया. मारे गए आतंकियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ी है. बता दें कि घाटी में सुरक्षाबलों ने आतंकवाद के खिलाफ मुहिम छेड़ी हुई है. इस महीने पुलवामा में ही कई आतंकियों को मार गिराया गया है. उनके पास से काफी असलहा भी बरामद किया गया. सुरक्षाबल आतंक के नेटवर्क को ध्वस्त करने की ठान चुके हैं.

NIA की चार्जशीट में मसूद अज़हर, भाई को बताया गया पुलवामा अटैक का मास्टरमाइंड : सूत्र

बताते चलें कि पिछले साल फरवरी में पुलवामा (Pulwama Terrorist Attack) में हुए आतंकी हमले में 5.70 लाख रुपये खर्च हुए थे. इस हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हुए थे. राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अपनी चार्जशीट में जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी और हमले के मास्‍टरमाइंड मोहम्‍मद उमर फारुक की ओर से किए गए खर्च का ब्‍योरा दिया है. फारुक, आतंकी सरगना मौलाना मसूद अजहर (Maulana Masood Azhar) का भतीजा है.

पुलवामा हमला : 23 साल की युवती ने की थी आतंकियों की मदद

NDTV के पास चार्जशीट की कॉपी है जो बताती है कि पाकिस्‍तान की ओर से 10 लाख रुपये फारुक के एलाइड बैंक और मीजान बैंक के अकाउंट में ट्रांसफर किए गए थे. यह रकम जनवरी से फरवरी 2019 के बीच पांच किस्‍तों में दी गई. जांच के प्रभारी एक वरिष्‍ठ NIA अधिकारी ने NDTV को बताया, 'उमर ने रऊफ असगर अल्‍वी और अम्‍मान अल्‍वी को खर्चों को पूरा करने के लिए पैसे भेजने को कहा था और उन्‍होंने पैसे इन अकाउंट में भेजे थे.'

Newsbeep

VIDEO: पुलवामा हमले पर आतंकियों ने खर्च किए थे 5.70 लाख रुपये

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com