NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर : कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के अरवानी में आतंकियों के खिलाफ सेना और पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन चल रहा है, जिसमें दो आतंकी ढेर हो गए हैं, एक जिंदा आतंकी की तलाश जारी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर : कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, दो आतंकी ढेर

लश्कर आतंकी जुनैद अहमद मट्टू (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. लश्कर आतंकी जुनैद मट्टू के छिपे होने की सूचना
  2. फिलहाल ऑपरेशन जारी है
  3. सीमापार से लगातार हो रही हैं आतंकी वारदातें
नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के अरवानी में आतंकियों के खिलाफ सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई चल रही है. कुलगाम के ईदगाह मोहल्ला के अरवानी में सुबह से आतंकियो के खिलाफ मुठभेड़ जारी है. एक बिल्डिंग तीन आतंकी फंसे हुए थे, जिसमें से दो मारे गए हैं. एक आतंकी जिंदा है, जिसके खिलाफ कार्रवाई जारी है.
 
आशंका है कि फंसा हुआ आतंकी लश्कर का कमांडर जुनैद अहमद मट्टू (mattoo) हो सकता है. ये उन 12 खूंखार आतंकियों में शामिल है, जिसकी लिस्ट सुरक्षाबलों ने पिछले महीने जारी की थी. ये कुलगाम के खुदवानी का ही रहने वाला है. अभी तक यह पक्की खबर नहीं मिल पायी है कि मारे गए आतंकियों में जुनैद शामिल है या नहीं.  

टिप्पणियां
खबर यह भी है कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान यहां भी चंद स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की. सुरक्षाबलों क डर है कहीं यहां भी पिछले महीने त्राल जैसा हाल न हो जाए. पिछले महीने 27 मई को त्राल में हिज्बुल कमांडर सब्जार के खिलाफ कार्रवाई में सब्जार और उसका एक साथी मारा गया, लेकिन पत्थरबाजी की वजह से एक आतंकी भाग निकला.    

वैसे घाटी में सीमा पार से आतंक की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रहीं. गुरुवार को श्रीनगर के हैदरपोरा में आतंकियों ने एक पुलिस नाके पर हमला कर दिया, जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया. एक पुलिसकर्मी का अस्पताल में इलाज चल रहा है. इससे पहले गुरुवार को कुलगाम में भी पुलिस का एक जवान आतंकियों की गोली का शिकार हुआ. आतंकियों ने पुलिसकर्मी को उसके घर के बाहर गोली मारी. एक दिन में पुलिस पर हुए इन दो हमलों के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement