जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, खुफिया सूचना मिलने के बाद चलाया गया था तलाशी अभियान

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के रेबान इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खु्फिया सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी शुरू कर दी.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, खुफिया सूचना मिलने के बाद चलाया गया था तलाशी अभियान

रेबान इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खु्फिया सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई
  • खु्फिया सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था
  • आतंकवादियों ने बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी शुरू कर दी
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) जिले में सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने यह जानकारी दी. इस मुठभेड़ में दो आंतकी ढेर हो गए है. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के रेबान इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खु्फिया सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका बलों ने जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी में दो आतंकवादी ढेर हो गए.

इससे पहले 22 फरवरी को जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ कार्रवाई में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी. अनंतनाग जिले में देर रात तक चले कश्मीर पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ के साझा ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar e Taiba) के दो आतंकियों को मार गिराया गया था. सुरक्षाबलों ने मौके से काफी मात्रा में हथियार बरामद भी किए थे. सुरक्षाबलों ने खुफिया सूचना के आधार पर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था. कश्मीर पुलिस को अनंतनाग जिले के संगम स्थित बिजबेहारा इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर फुरकान के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने साझा ऑपरेशन की रणनीति बनाई थी.

जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर के कमांडर फुरकान समेत 2 आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों ने शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात तक चले ऑपरेशन में फुरकान को मार गिराया था. फुरकान के साथ लश्कर के एक और आतंकी को ढेर कर दिया गया था. मौके से काफी मात्रा में हथियार बरामद किए गए थे. कश्मीर के आईजीपी ने बताया था कि खुफिया जानकारी के आधार पर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था. देर रात चले ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर फुरकान और उसका साथी मारा गया.

Newsbeep

VIDEO: जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, मेजर शहीद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com