NDTV Khabar

गुंडागर्दी करने वाले VIP भी नहीं बख्‍शे जाएंगे : यूपी के DGP सुलखान सिंह

1.3K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुंडागर्दी करने वाले VIP भी नहीं बख्‍शे जाएंगे : यूपी के DGP सुलखान सिंह

सुलखान सिंह 1980 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं.

खास बातें

  1. गुंडागर्दी करने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई
  2. ऐसे लोगों से बिना किसी रहम के निपटा जाएगा
  3. सुलखान सिंह 1980 बैच के अधिकारी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नये पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने शनिवार को कहा कि राज्य में गुंडागर्दी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और इस मामले में अति विशिष्ट व्यक्तियों (वीआईपी) को भी नहीं बख्शा जाएगा. सुलखान सिंह 1980 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. उन्होंने कहा, ''जो गुंडागर्दी और आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त हैं, उनसे बिना किसी रहम के निपटा जाएगा. वे भाग नहीं सकते. यहां तक कि (गुंडागर्दी करने वाले) वीआईपी भी नहीं बख्शे जाएंगे.''  पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का कार्यभार ग्रहण करने के बाद सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि गलत काम करने वालों के खिलाफ एक जैसी कार्रवाई की जाएगी. कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा चाहे दोषी कोई भी हो या फिर किसी भी तरह का राजनीतिक संपर्क रखता हो.

सिंह ने जावीद अहमद से कार्यभार ग्रहण किया है. प्रदेश सरकार ने कल आईपीएस अधिकारियों के कामकाज में बदलाव करते हुए सिंह को नया पुलिस प्रमुख नियुक्त किया. अहमद को पीएसी का महानिदेशक बनाकर भेजा गया है. राज्य के वरिष्ठतम आईपीएस अधिकारी सुलखान सिंह ने कहा कि आम आदमी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के मामले में कोई समझौता नहीं किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि अधिक से अधिक प्राथमिकी दर्ज की जाएंगी और पुलिस को बिना भय या दबाव के कार्य करने की पूरी आजादी होगी.

प्राथमिकताओं के बारे में पूछने पर सिंह ने कहा कि बिना भेदभाव के पुलिसिंग सुनिश्चित करना और पुलिस बल का मनोबल सदैव ऊंचा रखना प्राथमिकता होगी. पुलिस मशीनरी में भ्रष्टाचार के आरोपों पर सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसे सभी मामलों की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी.
(एजेंसी भाषा से भी इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement