मनी लॉन्ड्रिंग केस में रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने जारी किया समन, गुरुवार को होगी पूछताछ

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. ED ने रॉबर्ट वाड्रा को मनी लॉन्ड्रिंग केस में समन जारी किया है.

मनी लॉन्ड्रिंग केस में रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने जारी किया समन, गुरुवार को होगी पूछताछ

खास बातें

  • प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ीं
  • ED ने जारी किया समन, गुरुवार को होगी पूछताछ
  • वाड्रा को गुरुवार सुबह 10.30 बजे का समय दिया गया
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. ED ने रॉबर्ट वाड्रा को मनी लॉन्ड्रिंग केस में समन जारी किया है. वाड्रा से गुरुवार को दिल्ली ऑफिस में पूछताछ होगी. उन्हें गुरुवार सुबह 10.30 बजे का समय दिया गया है. यह मामला वाड्रा की 19 लाख पाउंड की विदेशी संपत्ति के स्वामित्व और टैक्स चोरी के लिए स्थापित की गई अघोषित संस्थाओं से संबंधित है. इससे पहले मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की एक अदालत ने रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) को अग्रिम जमानत दे दी थी. रॉबर्ट वाड्रा को 5 लाख रुपये निजी मुचलके पर ज़मानत दी गई थी. कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को देश छोड़कर न जाने की शर्त पर जमानत दी थी. रॉबर्ट वाड्रा के करीबी मनोज अरोड़ा को भी कोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गई थी. कोर्ट ने वाड्रा से कहा था कि आपको जांच में सहयोग करना है, सबूतों से छेड़छाड़ नहीं करनी है और गवाहों को प्रभावित नहीं करना है. इससे पहले 28 मार्च को हुई सुनवाई में वाड्रा पर फैसला सुरक्षित रखा गया था. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पिछली सुनवाई में रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत का विरोध किया था. दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय  (ED) ने रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत का विरोध किया था.

ये भी पढ़ें: मतदान करने के बाद रॉबर्ट वाड्रा टि्वटर पर कर बैठे बड़ी गलती, खुद की करवाई फजीहत

दरअसल ईडी ने कहा था कि हमें रॉबर्ट वाड्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ करनी है. हमारे पास रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं. वाड्रा सबूत मिटा सकते हैं. ईडी ने कहा था कि वाड्रा पर गंभीर आर्थिक अपराध का मामला है. इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए. अगर कोई बहुत बड़ा आदमी है तो इसका मतलब यह नहीं कि वह जांच से बच जाए. वाड्रा की अग्रिम जमानत खारिज़ हो. कोर्ट ने वाड्रा की अग्रिम जमानत पर एक अप्रैल तक के लिए फैसला सुरक्षित रखा था.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने रॉबर्ट वाड्रा पर साधा निशाना, कहा- अगले पांच साल में नामदार जेल के अंदर होंगे...

बता दें कि अग्रिम जमानत की मांग को लेकर रॉबर्ट वाड्रा ने याचिका दाखिल की थी. कोर्ट ने फिलहाल उन्हें गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण दिया हुआ था. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा पर लंदन स्थित 12, ब्रायंस्टन स्क्वायर में 19 लाख पाउंड में संपत्ति की खरीद में धन शोधन का आरोप है.(इनपुट: आईएएनएस)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने रॉबर्ट वाड्रा को जारी किया समन