एविएशन घोटाले में NCP नेता प्रफुल्ल पटेल की मुश्किलें बढ़ीं, ईडी ने समन भेजा

एनसीपी नेता प्रफुल पटेल को एविएशन घोटाले में ईडी ने समन भेजा है. उन्हें 6 जून को सुबह साढ़े 11 बजे बजे ईडी के सामने पेश होना है.

एविएशन घोटाले में NCP नेता प्रफुल्ल पटेल की मुश्किलें बढ़ीं, ईडी ने समन भेजा

एनसीपी नेता प्रफुल पटेल को एविएशन घोटाले में ईडी ने समन भेजा है.

नई दिल्ली :

एनसीपी नेता प्रफुल पटेल को एविएशन घोटाले में ईडी ने समन भेजा है. उन्हें 6 जून को सुबह साढ़े 11 बजे बजे ईडी के सामने पेश होना है. आपको बता दें कि हाल ही में एविएशन घोटाले को लेकर जो चार्जशीट पेश हुई थी उसमें प्रफुल्ल पटेल का भी नाम था. जिसमें कहा गया था कि प्रफुल्ल पटेल ने बिचौलिए दीपक तलवार को विशेष छूट दी हुई थी और दीपक तलवार प्रफुल्ल पटेल का करीबी दोस्त है. ये मामला एयर इंडिया के घाटे में जाने को लेकर है. आपको बता दें कि पूर्व की इंडियन एयरलाइंस (आईएएल) द्वारा फरवरी 2006 में विमान के अधिग्रहण के बारे में नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) ने 17 अगस्त, 2011 को अपनी रिपोर्ट में पाया कि आईएएल ने अनुमानित 8,399.60 करोड़ रुपये की लागत से 43 विमानों (सीएफएम इंजिन के साथ) की खरीद के लिए एयरबस से करार किया था.  

पिछली UPA सरकार में विमानों के सौदे का मामला, तिहाड़ में बंद लॉबिस्ट दीपक तलवार से पूछताछ करेगी ED

दूसरी तरफ, समन  के बाद राकांपा नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय के साथ सहयोग करके खुशी होगी ताकि एजेंसी विमानन इंडस्ट्री की ‘‘जटिलताओं'' को समझ सके. पटेल ने कहा, ‘‘मुझे ईडी के साथ सहयोग करके खुशी होगी ताकि वे लोग विमानन इंडस्ट्री की जटिलताओं को समझ सकें. कथित तौर पर एयर इंडिया ने शुरुआत में सिर्फ 24 विमान खरीदने की योजना बनाई थी और इंडियन एयरलाइंस ने 43 विमान. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 2017 में अपने एफआईआर में जिक्र किया है कि इस प्रकार की महत्वाकांक्षी खरीद के ऑर्डर आवश्यकताओं का अध्ययन, आवश्यक पारदर्शिता के बिना दिए गए, जिससे सरकारी खजाने को नुकसान हुआ. बता दें कि तलवार को 30 जनवरी को संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित किया गया था. 

वीडियो- प्राइम टाइम: राफेल विमान सौदे में नियम ताक़ पर रखे गए? 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com