यह ख़बर 11 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मुंबई में इंजीनियरिंग के छात्र ने ट्रेन के आगे कूदकर की खुदकुशी

खास बातें

  • पुलिस को मृतक छात्र की जेब से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने अपनी मौत के लिए कॉलेज में पढ़ने वाले दो छात्रों को जिम्मेदार ठहराया है।
मुंबई:

मुंबई से सटे ठाणे ज़िले में 19 साल के इंजीनियरिंग में पढ़ने वाले एक छात्र ने ख़ुदक़ुशी कर ली। मृतक नितिन पडालकर नवी मुंबई के नेरुल स्थित रामराव अडिक इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनीकेशन के सेकंड ईयर में था। पुलिस के मुताबिक विठ्ठलवाड़ी और उल्लाहसनगर स्टेशनों के बीच ट्रेन के सामने कूदकर नितिन ने आत्महत्या की।
 
पुलिस को नितिन की जेब से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने अपनी मौत के लिए कॉलेज में पढ़ने वाले दो छात्रों को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस ने कल्याण रेलवे पुलिस स्टेशन में मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है उसका कहना है शक के दायरे में आए दो लड़कों से भी पूछताछ की जाएगी।

पुलिस इंस्पेक्टर एसडी निर्मन ने एनडीटीवी से कहा, 'हमें कोलसेवाड़ी में रहने वाले नितिन पडालकर का शव मिला जो इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। 10 मई को हमें विठ्ठलवाड़ी के स्टेशन मास्टर का फोन आया और उन्होंने हमें बताया कि एक युवक ट्रेन की चपेट में आ गया है। हमने एक टीम भेजी और उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके पिता और बहन ने हमें बताया कि कॉलेज के दो लड़के इस मौत के लिए ज़िम्मेदार हैं। हमने सुसाइड नोट बरामद कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
 
नितिन के पिता बालू पडालकर का कहना है, 'वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। दो लड़के हर वक्त उसे परेशान करते थे। उन्होंने उसे परीक्षा के वक्त भी परेशान किया। उसने अपनी मां और बहन से इन दोनों लड़कों के बारे में शिकायत भी की थी... मैं बहुत ग़रीब हूं… मज़दूरी करके परिवार चलाता हूं… कल मुझे पुलिस का फोन आया उन्होंने मुझसे अस्पताल जाकर नितिन के शव के शिनाख्त के लिए कहा मैं भागता हुआ गया… एक ख़त उसकी जेब से मिला जिसमें उसने उन दो लड़कों का नाम लिखकर कहा था कि वह मुझे मानसिक रूप से परेशान करते हैं।'
 
नितिन का परिवार इस हादसे से बिखर गया है उसके पिता मज़दूर हैं उन्होंने बेटे को बड़े इंजीनियरिंग कॉलेज से इंजीनियर बनाने का ख्वाब संजोया था… बेटे ने भी कभी निराश नहीं किया… हर वक्त क्लास में अव्वल आया। उसकी मौत के बाद अब परिवार की मांग है नितिन की आत्महत्या के लिए ज़िम्मेदार लड़कों को जल्द से जल्द सज़ा मिले। पुलिस ने इस मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com