NDTV Khabar

ब्लू व्हेल : छात्र ने ब्लेड से बना ली थी हाथ पर बड़ी मछली, दोस्त न होते तो क्या होता

बताया जा रहा है कि छात्र को पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा उसके कॉलेज के दोस्तों, फैकल्टी और पुलिस की काउंसिलिंग के ज़रिये बचा लिया गया है. ब्लू व्हेल के लुप्त हो रहे घावों को अपने बाएं हाथ में दिखाते हुए इंजीनियरिंग के तीसरे वर्ष के छात्र ने सोमवार को कहा, 'मैं वापस आ गया हूं'.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्लू व्हेल : छात्र ने ब्लेड से बना ली थी हाथ पर बड़ी मछली, दोस्त न होते तो क्या होता

इंजीनियरिंग छात्र ने जानलेवा खेल 'ब्लू व्हेल' के कई स्तरों को पूरा कर लिया था

खास बातें

  1. कोलकाता के छात्र ने कहा हैं कि वह भाग्यशाली था.
  2. छात्र के दोस्तों ने व्हेल के चित्र को देखकर अध्यापक को सतर्क कर दिया था.
  3. दोस्तों, शिक्षकों और सीआईडी ​​अफसरों के हस्तक्षेप के लिए बहुत आभारी हूं

कोलकाता में एक इंजीनियरिंग छात्र ने न केवल जानलेवा खेल 'ब्लू व्हेल' के कई स्तरों को पूरा कर लिया था, बल्कि उसने ब्लेड से अपने हाथ में एक बड़ी-सी मछली की एक छवि भी बनाई थी. बताया जा रहा है कि छात्र को पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा उसके कॉलेज के दोस्तों, फैकल्टी और पुलिस की काउंसिलिंग के ज़रिये बचा लिया गया है. ब्लू व्हेल के लुप्त हो रहे घावों को अपने बाएं हाथ में दिखाते हुए इंजीनियरिंग के तीसरे वर्ष के छात्र ने सोमवार को कहा, 'मैं वापस आ गया हूं'. उसे ऑनलाइन गेम के बारे में व्हॉट्सऐप ग्रुप से जानकारी मिली थी, साथ ही यह भी कि इसे खेलना मना है.

उसने आगे बताया कि उसने इस गेम के चैलेंज को स्वीकार करना चाहा और अगस्त की शुरुआत से खेलना शुरू कर दिया था. वह खेल में आठवें स्टेज पर पहुंच गया था, जिसमें उसे अपने हाथ पर व्हेल का चित्र उकेरना होता है. अगली चुनौती उसके होंठ को काटने के लिए थी.


यह भी पढ़ें : स्कूल के छात्र ने अपना हाथ काटा, पुलिस ने कहा- ‘ब्लू व्हेल’ का मामला नहीं

टिप्पणियां

कोलकाता के छात्र ने कहा हैं कि वह भाग्यशाली था. छात्र के दोस्तों ने व्हेल के चित्र को देखकर अध्यापक को सतर्क कर दिया, जिन्होंने यह बात रजिस्ट्रार तापसपतिपथी को बताई. छात्र ने बताया कि 'मैंने सोशल मीडिया पर कुछ जागरूकता अभियान देखे थे, जो पश्चिम बंगाल पुलिस के आपराधिक जांच विभाग या सीआईडी ​​द्वारा किए गए थे. छात्र ने आगे बताया, मैंने तुरंत स्थिति की गंभीरता को समझा, इसलिए मैंने पुलिस को और अपने माता-पिता को अपनी मदद के लिए बुलाया.'

VIDEO : खूनी खेल 'ब्लू व्हेल गेम' का मामला अब अदालत में​

इसी के साथ छात्र ने उन लोगों से एक अपील की, जो इसे खेल रहे हैं. छात्र ने कहा कि इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, इसे खेलने वालों को इसे खेलना बंद कर देना चाहिए. यह एक खेल नहीं है, वे इसमें आपको ऐसी चुनोतियां देंगे, और आपको ऐसी जगह ले जाते हैं, जहां से आप वापस नहीं आ सकते. वे आपको आत्महत्या के लिए मजबूर करते हैं. छात्र ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि वह अपने दोस्तों, शिक्षकों और सीआईडी ​​अफसरों के हस्तक्षेप के लिए बहुत आभारी है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement