Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फौजी के कोरोनावायरस पीड़ित होने के बाद सरकार ने अर्द्धसैनिक बलों को 'बैटल मोड' में डाला  

भारतीय सेना के एक जवान के कोरोनावायरस (Coronavirus or COVID-19) से पीड़ित होने की पुष्टि होने के कुछ ही घंटों बाद केंद्र सरकार ने सभी अर्द्धसैनिक बलों से 'बैटल मोड' में आ जाने के लिए कह दिया है.

फौजी के कोरोनावायरस पीड़ित होने के बाद सरकार ने अर्द्धसैनिक बलों को 'बैटल मोड' में डाला   

नई दिल्ली:

भारतीय सेना के एक जवान के कोरोनावायरस (Coronavirus or COVID-19) से पीड़ित होने की पुष्टि होने के कुछ ही घंटों बाद केंद्र सरकार ने सभी अर्द्धसैनिक बलों से 'बैटल मोड' में आ जाने के लिए कह दिया है. सरकार द्वारा एक एडवायज़री जारी कर दी गई है, जिसमें कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने में सैनिकों की भूमिका तथा ज़िम्मेदारियों के बारे में विस्तार से बताया गया है. गौरतलब है कि इस वायरस के चलते अब तक दुनियाभर में 7,000 से ज़्यादा मौतें हो चुकी हैं, और 1,70,000 से ज़्यादा अन्य लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. भारत में भी COVID-19 की वजह से अब तक तीन लोग मौत का शिकार हो चुके हैं, और देशभर में कुल मिलाकर 147 पुष्ट मामले सामने आ चुके हैं.

भारतीय सेना की इन्फैन्ट्री रेजिमेंट लद्दाख स्काउट्स, जिसे 'स्नो वॉरियर्स' के नाम से भी जाना जाता है, के 34-वर्षीय एक सैनिक के कोरोनावायरस की चपेट में आने की पुष्टि बुधवार को ही हुई, और वह सशस्त्र बलों में कोरोनावायरस का पहला मामला है. संक्रमण के इस मामले के सामने आने के बाद केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख की राजधानी लेह स्थित लद्दाख स्काउट्स रेजिमेंटल सेंटर में मौजूद लगभग 800 सैनिकों को लॉकडाउन में रखा गया है.