PF अकाउंट को लेकर है कोई दिक्कत, तो वॉट्सऐप पर ऐसे करें शिकायत, यहां पढ़ें

EPFO पहले से ग्रीवांस रीड्रेसल यानी अपने सब्सक्राइबर्स की समस्याएं सुनने के लिए कई फोरम उपलब्ध कराता है, जिसमें EPFiGMS पोर्टल, CPGRAMS और फेसबुक-ट्विटर शामिल हैं. इसके अलावा EPFO अपने 24x7 कॉल सेंटर भी चलाता है.

PF अकाउंट को लेकर है कोई दिक्कत, तो वॉट्सऐप पर ऐसे करें शिकायत, यहां पढ़ें

रिटायरमेंट फंड बॉडी EPFO अपना वॉट्सऐप हेल्पलाइन सर्विस चलाता है.

नई दिल्ली:

EPFO Services : अपने रिटायरमेंट फंड को लेकर अप-टू-डेट रहना बहुत जरूरी है, लेकिन कई बार अकाउंट्स और फिर संस्थाओं को लेकर कई समस्याएं सिरदर्द बन जाती हैं, लेकिन कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी EPFO में आपके प्रॉविडेंट फंड के खाते को लेकर जानकारी लेने से लेकर कोई भी समस्या सुलझाने तक की आपकी सभी जरूरतें आसानी से पूरी हो सकती हैं. आप ऐसी किसी भी जरूरत के लिए EPFO की वॉट्सऐप हेल्पलाइन सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं.

क्षेत्रीय कार्यालयों से वॉट्सऐप पर कर सकते हैं संपर्क

EPFO ने पिछले साल अपनी हेल्पलाइन सुविधा शुरू की थी, लेकिन आपके पास क्षेत्रीय कार्यालयों का नंबर भी रहेगा, ताकि आप सीधे यहां अपनी समस्या ले जा सकें. आप हेल्पलाइन नंबर चेक करने के लिए EPFO की आधिकारिक वेबसाइट- www.epfindia.gov.in पर जा सकते हैं. या फिर इस लिंक पर सीधे क्लिक करके ज़ोनल और रीज़नल कार्यालयों के नंबर चेक कर सकते हैं. वॉट्सऐप की यह सुविधा देश में स्थित उसके 138 क्षेत्रीय कार्यालयों में उपलब्ध है. 

यह भी पढ़ें : आपके PF के ब्याज पर सरकार की नजर, इससे ज्यादा के योगदान पर देना होगा टैक्स


बता दें कि EPFO पहले से ग्रीवांस रीड्रेसल यानी अपने सब्सक्राइबर्स की समस्याएं सुनने के लिए कई फोरम उपलब्ध कराता है, जिसमें EPFiGMS पोर्टल, CPGRAMS और फेसबुक-ट्विटर शामिल हैं. इसके अलावा EPFO अपने 24x7 कॉल सेंटर भी चलाता है, जहां आप कॉल कर अपनी समस्या बता सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


EPFO का लक्ष्य संस्था और उसके सब्सक्राइबर्स के बीच डायरेक्ट कम्युनिकेशन को बढ़ावा देना और सब्सक्राइबर्स के लिए पूरा प्रॉसेस आसान करना है. छोटी-छोटी समस्याएं वॉट्सऐप पर ही दूर हो जाने के चलते सब्सक्राइबर्स को EPFO के ऑफिस नहीं जाना होगा.