यह ख़बर 01 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नए गृहमंत्री शिंदे ने कहा, राज्यों के साथ मिलकर काम करेंगे

खास बातें

  • देश के नए गृहमंत्री सुशीलकुमार शिंदे ने वादा किया है कि एनसीटीसी की स्थापना जैसे विवादित मुद्दों और आंतरिक सुरक्षा की चुनौतियों से निबटने में वह राज्यों के साथ मिलकर काम करेंगे।
नई दिल्ली:

देश के नए गृहमंत्री सुशीलकुमार शिंदे ने बुधवार को अपने मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया और वादा किया कि एनसीटीसी की स्थापना जैसे विवादित मुद्दों और आंतरिक सुरक्षा की चुनौतियों से निबटने में वह राज्यों के साथ मिलकर काम करेंगे।

किसी दलित को गृहमंत्रालय की जिम्मेदारी देने के लिए शिंदे ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि राज्यों और केंद्र के संबंधों में आई खाई को भरने की जरूरत है।

मंत्रालय का कामकाज संभालने के बाद शिंदे ने संवाददाताओं से कहा, मैं संसद के सेंट्रल हॉल में राजनीतिक दलों से सुनता रहा हूं कि केंद्र और राज्यों के बीच के संबंधों में पैदा हुई खाई को भरने की अब भी संभावना है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिंदे ने कहा कि उनके पूर्ववर्ती पी चिदंबरम ने अच्छा काम किया और एक हद तक इस खाई को भरने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि वह भी खाई को और भरने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा, हमें और आगे बढ़ना होगा। राज्यों के साथ बेहतर संबंध रखना होगा। राज्यों में दूसरे राजनीतिक दलों का शासन हो सकता है। लेकिन मैं सभी मुख्यमंत्रियों को संदेश देना चाहता हूं कि हम सब भारतीय हैं और जहां कहीं भी कठिनाई है, हम सब मिलकर काम करेंगे।