रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'कांग्रेस की नीति में विश्वास करने वाला हर व्यक्ति राहुल को फिर अध्यक्ष देखना चाहता है'

Congress spokesperson: रणदीप सुरजेवाला ने कहा 2019 के चुनाव के बाद नैतिकता के आधार पर और अपनी जिम्मेदारी सबसे पहले निर्धारित करते हुए (राहुल ने) इस्तीफा दिया था.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'कांग्रेस की नीति में विश्वास करने वाला हर व्यक्ति राहुल को फिर अध्यक्ष देखना चाहता है'

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को कहा कि पार्टी की नीति में विश्वास करने वाला हर व्यक्ति चाहता है कि राहुल गांधी को एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालनी चाहिए. सुरजेवाला ने एक सवाल के जवाब में संवादाताओं से कहा, ‘‘ जिन व्यक्तियों को कांग्रेस की नीति में विश्वास है उनमें 99 प्रतिशत नहीं, 100 प्रतिशत की राय यह है कि राहुल गांधी जी को आगे बढ़कर एक बार फिर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का नेतृत्व करना चाहिए.'' उन्होंने यह भी कहा, ‘‘ इसका निर्णय उचित समय पर कांग्रेस कार्यसमिति, राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी करेगी."

रणदीप सुरजेवाला ने कहा 2019 के चुनाव के बाद नैतिकता के आधार पर और अपनी जिम्मेदारी सबसे पहले निर्धारित करते हुए (राहुल ने) इस्तीफा दिया था. भविष्य में क्या होगा, मैं नहीं कह सकता, पर जो होगा वो सुखद होगा.'' उधर, केरल में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्नितला ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि उन्हें एक बार फिर से पार्टी की कमान संभालनी चाहिए. पिछले साल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था. राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग पार्टी के भीतर समय-समय पर उठती रही है. 

रणदीप सुरेजवाला की कांग्रेस नेताओं को सलाह- ट्विटर-ट्विटर न खेलें, सरकार के खिलाफ आवाज उठाएं

VIDEO: नई शिक्षा नीति बहुत ही ढुलमुल है : रणदीप सिंह सुरजेवाला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com