यह ख़बर 08 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पाक की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन पर पीएम मोदी ने कहा, जल्द ही सब सामान्य हो जाएगा

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की ओर से लगातार संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं पर पहली बार बयान देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सीमा पर जल्द ही हालात सामान्य हो जाएंगे। पीएम ने कहा, सब कुछ जल्दी ही ठीक हो जाएगा।

वहीं सरकार ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान की ओर से की जा रही पूरी तरह से बिना उकसावे की गोलाबारी का भारत मुंहतोड़ जवाब दे रहा है और यह तब तक जारी रहेगा जब तक कि दूसरा पक्ष इसे बंद नहीं कर देता।

शीर्ष सरकारी सूत्रों ने कहा कि वार्ता तभी हो सकती है, जब पाकिस्तान गंभीरता दिखाए। सूत्रों ने साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि भारत संयुक्त राष्ट्र सहित किसी भी तीसरे पक्ष का हस्तक्षेप स्वीकार नहीं करेगा, जिससे पाकिस्तान ने संपर्क किया है।

वायुसेना दिवस के मौके पर वायुसेना प्रमुख अरुप राहा की ओर से आयोजित जलपान में शामिल पीएम मोदी से जब पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे संघर्षविराम उल्लंघनों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा। मोदी ने इस बारे में और कुछ नहीं कहा, लेकिन शीर्ष सरकारी सूत्रों ने कहा कि भारत पाकिस्तान की दबाव वाली कूटनीति के आगे घुटने नहीं टेकेगा और पाकिस्तान की गोलाबारी का करारा जवाब देगा।

उल्लेखनीय है कि जम्मू सीमा पर पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलाबारी पर भारत सरकार ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। पाकिस्तानी फायरिंग के मामले में पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना को लेकर सरकार ने सख्ती दिखाई है।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने इस मामले में सेना से उचित कार्रवाई के लिए कहा। भारत सरकार के शीर्षस्थ सूत्रों के मुताबिक, संघर्षविराम के लगातार उल्लंघन के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि वह भी पलटवार करने से नहीं हिचकेगा।

पाकिस्तान की ओर से ताजा फायरिंग में दो महिलाओं की मौत हुई है और तीन बीएसएफ जवानों समेत 20 लोग घायल हो गए। सूत्रों के मुताबिक, भारत ने फैसला किया है कि जब तक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर और एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग रुक नहीं जाती, तब तक पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं होगी। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक, पाकिस्तान की फ्लैग मीटिंग की पेशकश होने पर उसे ठुकराने के निर्देश मिले हैं, जब तक पाक रेंजर्स फायरिंग को पूरी तरह बंद नहीं कर देते।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com