NDTV Khabar

ISIS या ISI का आदमी हो सकता है शुजा, पाक-चीन का एजेंडा चला रही है कांग्रेस: EVM हैकिंग मामले पर गिरिराज सिंह

ईवीएम हैकिंग (EVM hacking case) का दावा कर भारत की सियासत में हलचल पैदा करने वाले सैयद शुजा (Syed Shuja) को केंद्रीय मंत्री और बिहार बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने आईएसआईएस और आईएसआई का आदमी बताया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ISIS या ISI का आदमी हो सकता है शुजा, पाक-चीन का एजेंडा चला रही है कांग्रेस: EVM हैकिंग मामले पर गिरिराज सिंह

ईवीएम हैकिंग मामला: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. EVM हैकिंग मामले पर अब गिरिराज सिंह ने भी बयान दिया है.
  2. शुजा को आईएसआईएस और आईएसआई से जोड़ा.
  3. गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस पाक-चीन का एजेंडा चला रही.
नई दिल्ली:

ईवीएम हैकिंग (EVM hacking case) का दावा कर भारत की सियासत में हलचल पैदा करने वाले सैयद शुजा (Syed Shuja) को केंद्रीय मंत्री और बिहार बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने आईएसआईएस और आईएसआई का आदमी बताया है. ईवीएम हैकिंग केस मामले में कूदते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि शुजा आईएसआईएस और आईएसआई  का आदमी हो सकता है? जो भारत के लोकतंत्र को कमजोर करना चाहता है. उन्होंने कहा कि यह यह पाक और चीन के एजेंडे को कांग्रेस के शीर्ष नेता की देख रेख में संचालित और प्रायोजित किया गया. दरअसल, सैयद शुजा ने कहा था कि ईवीएम से छेड़छाड़ की जा सकती है और 2014 के लोकसभा चुनाव में धांधली हुई थी.    

EVM Hacking Case: हैकिंग का दावा करने वाले सैयद शुजा के खिलाफ FIR दर्ज, EC की शिकायत पर कार्रवाई


गिरिराज सिंह ने मंगलवार को इस मामले पर लगातार दो ट्वीट किए और कहा कि' शुजा ISIS/ISI का आदमी हो सकता है? जो भारत के लोकतंत्र को कमजोर करना चाहता है, भयावह है कि पाक/चीन के एजेंडे को कांग्रेस के शीर्ष नेता की देख रेख में संचालित एवं प्रायोजित किया गया. कांग्रेस सत्ता से बाहर होते ही देश में लोकतंत्र खत्म कर देना चाहती है. हम पहले भी इमरजेंसी देख चुके हैं.'

एक और ट्वीट कर उन्होंने कहा कि सईद शुजा और कांग्रेस के EVM ड्रामा पर मुझे स्व० सीताराम केसरी जी की बात याद आ रही है कि "एक परिवार पूरे हिन्दुस्तान को तबाह और बर्बाद कर देगा". बता दें कि चुनाव आयोग की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने बुधवार को शुजा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. आयोग ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस को लिखे एक पत्र के माध्यम से शुजा के खिलाफ दर्ज करायी गयी शिकायत में कहा है कि शुजा ने आईपीसी की धारा 505 (1) का कथित तौर पर उल्लंघन किया है.

बीजेपी को कांग्रेस का जवाब : सिब्बल के कारण तो सैयद शुजा को अमेरिका में शरण नहीं मिली!

बता दें, शुजा ने लंदन में वीडियो के जरिए प्रेस कांफ्रेंस कर दावा किया था कि भारतीय ईवीएम मशीनें हैक हो सकती हैं. 2014 के लोकसभा और 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में उसने ईवीएम हैक की थी. इसके लिए भारतीय राजनीतिक दलों के नेताओं ने संपर्क किया था. हैकर ने ईवीएम में ट्रांसमीटर के जरिए कथित हैकिंग का दावा किया था. हालांकि, इसके बाद हैकर के कथित दावे को भारतीय निर्वाचन आयोग के शीर्ष टेक्निकल एक्सपर्ट डॉ. रजत मूना ने खारिज किया है.

टिप्पणियां

हालांकि, भाजपा ने मंगलवार को इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को कांग्रेस प्रायोजित बताया. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कांग्रेस पर निशाना साधा और पूछा कि, 'कपिल सिब्बल उस प्रेस कॉन्फ्रेंस में किस हैसियत से थे और क्या कर रहे थे?' हालांकि, कांग्रेस ने भी भाजपा के हमले का जवाब दिया. बुधवार को चुनाव आयोग की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने सैयद शुजा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

VIDEO- प्राइम टाइम : ईवीएम को हैक करने के दावों में कितना दम?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement