NDTV Khabar

यूपी में ईवीएम से चुनाव की बात को लेकर AAP के संजय सिंह बिफरे, पहले केजरीवाल हुए थे खुश

168 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में ईवीएम से चुनाव की बात को लेकर AAP के संजय सिंह बिफरे, पहले केजरीवाल हुए थे खुश

संजय सिंह ने चुनाव आयोग को बताया कठपुतली...

नई दिल्ली: पुराने ईवीएम को लेकर हुए विवाद के बाद अब यूपी में मेयर और कारपोरेटर के चुनाव में भी ईवीएम ही इस्तेमाल की जाएंगी. यूपी चुनाव राज्य आयोग ने एक प्रेस नोट में कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग ने जानकारी दी है कि दिल्ली और मध्यप्रदेश में ज़रूरतभर की ईवीएम मौजूद हैं जिन्हें यूपी इस्तेमाल कर सकता है. यूपी की तरफ से 50,000 बैलट यूनिट और 25,000 कन्ट्रोल यूनिट की मांग की गई थी. यूपी चुनाव राज्य आयोग की ओर से पहले कहा गया था कि या तो 2006 के बाद की EVM दी जाएं या फिर बैलट पेपर से चुनाव कराने की इजाज़त दी जाए.

इसे लेकर आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि चुनाव आयोग राजनीतिक दबाव में काम कर रहा है. चुनाव आयोग केंद्र की कठपुतली बन गया है. पहले जब बैलट पेपर से चुनाव करवाने के लिए टेंडर निकाल दिए थे तो अब क्या हुआ?

टिप्पणियां
इससे पूर्व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यूपी चुनाव आयोग के ईवीएम पर सवाल उठाने को लेकर खुशी जताई थी.इसे लेकर अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि मुझे खुशी है कि यूपी निर्वाचन आयोग ने इस मामले पर कदम उठाया. मुझे उम्मीद है कि दिल्ली निर्वाचन आयोग भी ऐसा ही करेगा.  यूपी में शहरी स्थानीय निकायों की चुनावी प्रक्रिया जुलाई के दूसरे सप्ताह तक संपन्न की जानी है. उत्तर प्रदेश में शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव 2012 में हुए थे. बारह नगर निगमों के मेयर और पाषर्दों का चुनाव कराने में ईवीएम का इस्तेमाल किया गया था. प्रदेश की 194 नगर पालिका परिषदों और 423 नगर पंचायतों के प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए पेपर बैलेट का इस्तेमाल किया गया था.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement