NDTV Khabar

EVM पर सवाल उठाने वालों को मानना होगा ‘एवरी वोट फॉर मोदी’ : योगी आदित्यनाथ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
EVM पर सवाल उठाने वालों को मानना होगा ‘एवरी वोट फॉर मोदी’ : योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के दूसरे दौरे पर हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मुख्यमंत्री ने कानून को अपने हाथों में लेने वालों को कड़ी चेतावनी दी है
  2. योगी ने कहा कि प्रदेश में बिजली की स्थिति लगातार सुधर रही है
  3. सीएम ने कहा कि 15 जून के बाद सड़क पर गड्ढे के लिए नपेंगे अफसर
गोरखपुर: एक तरफ जहां तमाम विपक्षी दल इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में दोष निकालने में लगे हुए हैं, वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईवीएम की नई परिभाषा गढ़ कर विरोधियों को करारा जवाब दिया है. योगी आदित्यनाथ ने EVM का मतलब ‘एवरी वोट फॉर मोदी’ बताते हुए कहा कि ईवीएम पर सवाल खडा करने वालों को समझ आ गया है कि जनता को दरकिनार कर कोई भी दल सत्ता में नहीं रह सकता.

योगी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर के अपने दूसरे दौरे में बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘अभी दिल्ली में हुए एमसीडी चुनाव में तीन नगर निगमों में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला है और जो लोग ईवीएम पर तरह तरह के सवाल खडा कर रहे थे, उन्हें भी यह बात समझ में आ गई है कि जनता को दरकिनार कर कोई भी पार्टी सत्ता में नहीं रह सकती.’

उन्होंने आम आदमी पार्टी सहित विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग ईवीएम की कार्यप्रणाली पर सवाल खडा कर रहे थे, उन्हें अब मुंह की खानी पडी है. उन्हें अब मानना होगा कि ‘Every Vote for Modi.'

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव शीघ्र होने वाले हैं. ऐसे में जनता को विश्वास में लेकर भाजपा की नीतियों और कार्यक्रमों के लिए उसे प्रेरित करना होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश विधानसभा चुनाव में जिस प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनी है, वह सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोक कल्याणकारी योजनाओं का नतीजा है.

उन्होंने अपनी सरकार की नीतियों की चर्चा करते हुए कहा कि सरकार ने बिना भेदभाव के सभी वर्ग के लोगों के लिए अपनी योजनाओं को लागू किया है. कानून व्यवस्था में परिवर्तन दिख रहा है. जनता को बिजली मिल रही है. बहू, बेटी, किसानों, व्यापारी और आम जनता के प्रति सरकार प्रतिबद्ध है.

कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के बारे में उन्होंने मंच से कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को हाथ में लेने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. ऐसे लोगों को उन्होंने प्रदेश छोड़ने की सलाह देते कहा कि कानून व्यवस्था को और भी मजबूत किया जाएगा. सड़कों को सुधारने की बात पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 जून के बाद सड़क पर गड्ढ़ों को लेकर अफसरों की जिम्मेदारी तय होगी. अगर 15 जून के बाद सड़कों पर गड्ढे मिले तो जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

टिप्पणियां
बिजली पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार का लक्ष्य प्रदेश की जनता को 24 घंटे बिजली मुहैया कराना है. गांवों में 18 घंटे बिजली देने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि यूपी में अब कोई अंधेरे  में नहीं रहेगा. 

(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement