EVM विवाद : BJP ने जताया चुनाव आयोग पर पूरा भरोसा

EVM विवाद : BJP ने जताया चुनाव आयोग पर पूरा भरोसा

तमाम विवादों के बाद भी बीजेपी ने ईवीएम प्रकरण पर चुनाव आयोग पर भरोसा जताया है

नई दिल्ली:

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की कार्यप्रणाली को लेकर कुछ राजनीतिक पार्टियों द्वारा शंका जाहिर करने के बीच बीजेपी ने कहा है कि उसे चुनाव आयोग पर पूरा भरोसा है.

ईवीएम की कार्यप्रणाली को लेकर कांग्रेस और ‘आप’ की शिकायत पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने ईवीएम में गड़बड़ी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि मशीनों को जिलाधिकारियों की देखरेख में रखा जाता है.

पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बात करते हुए भूपेंद्र यादव ने कहा,‘हम पंजाब जैसे राज्य में हारे हैं जिसमें बीजेपी और अकाली दल के गठबंधन का शासन था, जबकि समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में हारी. इन दोनों मामलों में ईवीएम जिलाधिकारियों के पास थीं. हमें चुनाव आयोग पर पूरा यकीन है.’
‘आप’ और कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इस बाबत शिकायत की थी, क्योंकि इस तरह की खबरें मीडिया में आई थीं कि कि मध्य प्रदेश के भिंड में उपचुनाव के लिए रखी गई वीवीपीएटी ट्रायल के दौरान सिर्फ बीजेपी के चुनाव निशान की ही पर्ची दे रही थी.

बीएसपी प्रमुख मायावती भी ईवीएम को लेकर सवाल कर चुकी हैं. उनकी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन किया था.

(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com