NDTV Khabar

राहुल गांधी बोले, EVM पर भ्रम दूर करना जरूरी, सोमवार को मिलेंगे चुनाव आयोग से

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर EVM को लेकर सरकार पर निशाना साधा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली :

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर EVM को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. शुक्रवार को उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर हम सोमवार को चुनाव आयोग से मिलेंगे. लोगों के दिमाग में ईवीएम को लेकर शक है. हमें उनका भ्रम दूर करना चाहिए. हम लोगों ने ईवीएम को लेकर दस्तावेज तैयार किया है. वहीं, अंतरिम बजट को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि 17 रुपये देना किसानों की बेइज्जती है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव किसान, रोजगार और संस्थाओं पर हो रहे हमले के मुद्दे पर होगा. साथ ही राफेल के मुद्दे पर भी चुनाव लड़ा जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार किया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमारे पास बहुत मुद्दे हैं. हिंदुस्तान की जनता को अब यह बात समझ में आ गई है कि प्रधानमंत्री ने 30 हजार करोड़ रुपये सीधे अनिल अंबानी को दिया हैं. फ्रांस का पूर्व राष्ट्रपति भी इस मुद्दे पर बोल चुका है. 

EVM विवाद के बीच बोले मुख्य चुनाव आयुक्त- मैं साफ कर देता हूं कि बैलट पेपर से चुनाव हरगिज नहीं होंगे


आपको बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को पेश किए गए बजट (Budget 2019) को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Govt) पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने इस अंतरिम बजट को 'आखिरी जुमला बजट' करार दिया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है, 'डियर नोमो, आपकी अक्षमता और अहंकार के 5 सालों ने हमारे किसानों की जिंदगी बर्बाद कर दी है. उन्हें प्रतिदिन 17 रुपये देकर वे जो करते हैं यह उनकी बेइज्जती है.' बता दें, इस साल होने वाले आम चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली राजग सरकार ने शुक्रवार को पेश अंतरिम बजट में किसानों को सालाना छह हजार रुपये देने और पशुपालन से संबंधित राष्ट्रीय गोकुल मिशन के लिए आवंटन बढ़ाने सहित किसानों के हित में कई घोषणाएं की हैं. 

टिप्पणियां

AAP बोली- EVM की जगह लाएं बैलट पेपर, नहीं तो सभी विपक्षी दलों से कहेंगे चुनाव का करें बायकॉट 

VIDEO- प्राइम टाइम : ईवीएम को हैक करने के दावों में कितना दम?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement