NDTV Khabar

AIB के पूर्व स्टैंड-अप कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती पर लगे यौन शोषण के आरोप, माफी मांगी

कॉमेडी कलेक्टिव AIB के कई वीडियो में नज़र आ चुके स्टैंड-अप कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती सोशल मीडिया पर यौन शोषण के आरोपों से घिर गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AIB के पूर्व स्टैंड-अप कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती पर लगे यौन शोषण के आरोप, माफी मांगी

एआईबी के पूर्व कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. उत्सव चक्रवर्ती पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप.
  2. उत्सव चक्रवर्ती एआईबी के स्टैंड-अप कॉमेडियन रहे हैं.
  3. ट्वीट से माफी मांगी.
नई दिल्ली: कॉमेडी कलेक्टिव AIB के कई वीडियो में नज़र आ चुके स्टैंड-अप कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती सोशल मीडिया पर यौन शोषण के आरोपों से घिर गए हैं, और कई महिलाओं ने अपने तजुर्बे बयान किए हैं. उत्सव चक्रवर्ती पर आरोप है कि उन्होंने कई महिलाओं और लड़कियों को अपने जननांग की तस्वीरें भेजी थीं. उत्सव पर ये आरोप उस ट्विटर थ्रेड में लगने शुरू हुए, जिसमें ऑस्ट्रेलिया में एक समुद्री क्रूज़ के दौरान भारतीय लोगों के बड़े समूह द्वारा की गई बदतमीज़ियों की चर्चा की जा रही थी.

AIB के साथ विराट कोहली ने खोला राज, बोले- वर्ल्ड कप जीतने के बाद चाहकर भी आंसू नहीं निकले

उत्सव चक्रवर्ती ने इन आरोपों के बाद ढेरों ट्वीट किए, जिनमें वह माफी मांग रहे हैं. शुरू में उन्होंने लिखा, "ईमानदारी से कहूं, तो मैं हर पहलू से वाहियात शख्स रहा हूं... अब मैं हर वह काम करने की कोशिश करूंगा, जिससे इस सब से उबरा जा सके... इसके लिए कोई माफी नहीं हो सकती..."

बाद में एक अन्य ट्वीट में उत्सव चक्रवर्ती ने कहा, "अब काफी देर हो चुकी है, लेकिन मैं माफी चाहता हूं... मैं सचमुच शर्मिन्दा हूं... पिछले 24 घंटे मेरे लिए परीक्षा की घड़ी सरीखे रहे हैं... मैंने एक डरावनी व्यक्तिगत सच्चाई का सामना किया... अब मैं खुद को पीड़ित की तरह देखता नहीं रह सकता... कृपया मुझे बताइए, मुझे क्या करना चाहिए, कैसे चीज़ों को ठीक करना होगा...? मैं नहीं चाहता, अब किसी को भी कोई तकलीफ हो..."

ट्विंकल खन्ना ने खूब लगाई ट्रोलर्स की क्लास, बोलीं- सोशल मीडिया ट्रोल्स कॉकरोच जैसे

हालांकि माफी मांगने से पहले सुबह वह अलग ही मूड में नज़र आए थे, जब उन्होंने कहा था, अगर कोई भी आरोप सच साबित हो जाता है, तो "मैं कानून का रास्ता अपनाने को तैयार हूं..."

इस बीच, एक बयान जारी कर AIB ने कहा, वे हर वह वीडियो डिलीट कर देंगे, जिसमें उत्सव चक्रवर्ती नज़र आ रहे हैं, क्योंकि उनका व्यवहार अस्वीकार्य रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'मजाक उड़ा' फंसा कॉमेडी ग्रुप AIB, तन्मय भट्ट के खिलाफ FIR दर्ज

AIB ने कहा, "हम यह भी जानते हैं कि उत्सव जैसे लोगों को सुरक्षित कामकाजी वातावरण देकर हमने एक ऐसा ज़हरीला वातावरण बनाने में सहयोग किया है, जो महिलाओं के लिए डरावना और असुरक्षित है... हम इस तरह के (उत्सव की तरह) व्यवहार को बर्दाश्त करने या उसे प्रश्रय देने के लिए कोई भी भूमिका निभाए होने के लिए माफी चाहते हैं..."

कॉमेडी कलेक्टिव AIB ने यह भी कहा कि वे किसी भी जांच में पूरा सहयोग देंगे. उन्होंने स्पष्टीकरण भी दिया कि उत्सव चक्रवर्ती ने कभी उनके साथ हेड राइटर के रूप में काम नहीं किया, और अब वह ग्रुप का हिस्सा नहीं रहा है.

भारत रत्‍न लता और सचिन को लेकर तन्मय भट्ट के वीडियो पर 'अमूल' का अंदाजे बयां...

उत्सव चक्रवर्ती के खिलाफ पहला आरोप एक पोस्ट में एक महिला ने लगाया, जिसमें कहा गया था कि उत्सव ने उसे अपने जननांग की तस्वीर भेजी थी. जल्द ही यह आरोप #MeToo जैसी सीरीज़ बन गया, और ढेरों आरोप लगने शुरू हो गए. कुछ महिलाओं ने दावा किया कि उत्सव ने उन्हें सोशल मीडिया पर अश्लील और अपमानजनक संदेश (DM) भी भेजे, और उनसे नग्न तस्वीरों की मांग की.

टिप्पणियां
इन पोस्टों पर संज्ञान लेते हुए मुंबई पुलिस ने भी ट्वीट किया है, "हम इस मामले को प्राथमिकता से देखेंगे..." पुलिस ने उत्सव के खिलाफ सबसे पहले अपना अनुभव बताने वाली महिला को भी ट्वीट कर कहा, "हमने आपको फॉलो (ट्विटर पर) करना शुरू कर दिया है... आपसे अनुरोध है कि इनबॉक्स में अपना फोन नंबर भेजें... हम इस मामले को प्राथमिकता से देखेंगे..."

VIDEO: एआईबी से खुश नहीं हैं बॉलीवुड के कई गायक


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement