Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IAF के पूर्व चीफ बीएस धनोआ बोले- नोटबंदी के बाद भारतीय वायुसेना ने इस तरह की थी मदद

बीएस धनोआ ने बीते शनिवार आयोजित IIT बॉम्बे के एक कार्यक्रम में कहा कि साल 2016 में नोटबंदी के बाद वायुसेना ने 625 टन नई करेंसी को भारत के अलग-अलग राज्यों में पहुंचाया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IAF के पूर्व चीफ बीएस धनोआ बोले- नोटबंदी के बाद भारतीय वायुसेना ने इस तरह की थी मदद

बीएस धनोआ भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख रह चुके हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. IAF के पूर्व चीफ रह चुके हैं बीएस धनोआ
  2. नोटबंदी के बाद वायुसेना ने की थी मदद
  3. पिछले साल रिटायर हुए हैं बीएस धनोआ
मुंबई:

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के पूर्व प्रमुख बीएस धनोआ (BS Dhanoa) इस समय अपनी बयानबाजी को लेकर खासा सुर्खियों में हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि पिछले साल पुलवामा आतंकी हमले के बाद IAF ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक कर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया गया था. बालाकोट के बाद वायुसेना पड़ोसी मुल्क पर हमला करने के लिए पूरी तरह से तैयार थी. धनोआ ने बीते शनिवार आयोजित IIT बॉम्बे के एक कार्यक्रम में कहा कि साल 2016 में नोटबंदी के बाद वायुसेना ने 625 टन नई करेंसी को भारत के अलग-अलग राज्यों में पहुंचाया था.

बीएस धनोआ ने कहा, 'जब नोटबंदी हुई थी तो हमने (भारतीय वायुसेना) नई करेंसी को आप तक पहुंचाया. अगर 20 किलो के एक बैग में एक करोड़ रुपए आ जाते हैं तो मुझे नहीं पता कि हमने कितने करोड़ रुपए एक से दूसरी जगह तक पहुंचाए थे.' सेना ने 33 मिशन के जरिए 625 टन नई करेंसी को देशभर में पहुंचाया गया था.

महिला वायुसेना अधिकारी ने कहा, अभिनंदन को पाकिस्तानी F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराते हुए देखा


कार्यक्रम में पूर्व IAF चीफ ने राफेल डील को लेकर हुए हंगामे का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इस तरह के विवाद सेना को मिलने वाले सैन्य उपकरणों की गति को धीमा करते हैं. साथ ही इससे सेना के सामर्थ्य पर भी नकारात्मक असर पड़ता है. उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का जिक्र करते हुए कहा कि अगर उस समय (बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी वायुसेना से हुई भिड़ंत में) अभिनंदन मिग-21 के बदले राफेल उड़ा रहे होते तो इसका नतीजा कुछ और होता. धनोआ ने आगे कहा कि बोफोर्स सौदा (राजीव गांधी सरकार के दौरान यह सौदा हुआ था) भी विवादों में रहा था, जबकि बोफोर्स तोपें अच्छी थीं.

टिप्पणियां

VIDEO: बालाकोट एयरस्‍ट्राइक के बाद हमारे एयरस्पेस में नहीं घुसा पाक : बीएस धनोआ



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... पीएम मोदी ने खाया लिट्टी-चोखा, साथ में पी कुल्हड़ वाली चाय, देखें Photo

Advertisement