पूर्व IPS संजीव भट्ट 22 साल पुराने ड्रग प्लांटिंग केस में गिरफ्तार

पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट (Sanjiv Bhatt) को गुजरात सीआईडी ने बुधवार को 22 साल पुराने एक मामले में गिरफ्तार किया है.

पूर्व IPS संजीव भट्ट 22 साल पुराने ड्रग प्लांटिंग केस में गिरफ्तार

पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट.

खास बातें

  • ड्रग प्लांटिंग केस में CID ने किया गिरफ्तार
  • पूछताछ के लिए पहले हिरासत में लिया गया था
  • भट्ट 1996 में बनासकांठा जिले के पुलिस अधीक्षक थे
अहमदाबाद:

पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट (Sanjiv Bhatt) को गुजरात सीआईडी ने बुधवार को 22 साल पुराने एक मामले में गिरफ्तार किया है. पूर्व आईपीएस अधिकारी और 7 अन्य को 22 साल पहले कथित तौर पर मादक पदार्थ रखने के मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के संबंध में पूछताछ करने के लिए पहले हिरासत में लिया गया था. पुलिस महानिदेशक (अपराध जांच विभाग) आशीष भाटिया ने बताया कि पूछताछ के कुछ देर बाद भट्ट को अपराध जांच विभाग ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य अब भी हिरासत में हैं. भट्ट 1996 में बनासकांठा जिले के पुलिस अधीक्षक थे.

यह भी पढ़ें : पूर्व IPS संजीव भट्ट की जान को अब खतरा नहीं, गुजरात सरकार ने वापस ली सुरक्षा

मामले की जानकारी के अनुसार भट्ट के नेतृत्व में बनासकांठा पुलिस ने वकील सुमेर सिंह राजपुरोहित को करीब एक किलोग्राम मादक पदार्थ रखने के आरोप में 1996 में गिरफ्तार किया था. उस समय बनासकांठा पुलिस ने दावा किया था कि मादक पदार्थ जिले के पालनपुर में होटल के उस कमरे से मिला था जिसमें राजपुरोहित ठहरे थे. राजस्थान पुलिस की जांच में खुलासा किया गया था कि राजपुरोहित को इस मामले में बनासकांठा पुलिस ने कथित तौर पर झूठे तौर फंसाया था ताकि उसे इसके लिए बाध्य किया जा सके कि वह राजस्थान के पाली स्थित अपनी विवादित संपत्ति हस्तांतरित करे.

यह भी पढ़ें : गुजरात सरकार ने कहा, कांग्रेस से मिलकर दंगों को जिंदा रखना चाहते हैं संजीव भट्ट

यह भी खुलासा किया गया कि राजपुरोहित को बनासकांठा पुलिस ने राजस्थान के पाली जिले में स्थित उनके आवास से कथित रूप से अगवा किया था. राजस्थान पुलिस की जांच के बाद बनासकांठा के पूर्व पुलिस निरीक्षक आई बी व्यास इस मामले को लेकर 1999 में इस मामले की गहराई से जांच के लिए गुजरात उच्च न्यायालय गए.

VIDEO :  संजीव भट्ट को कोर्ट की फटकार


इस साल जून में याचिका की सुनवाई के दौरान गुजरात उच्च न्यायालय ने इस मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी थी. उच्च न्यायालय ने सीआईडी को इस मामले की जांच तीन महीने में पूरा करने को कहा. भट्ट ने पिछले सप्ताह 25 अगस्त से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर चल रहे हार्दिक पटेल से उनके आवास पर मुलाकात की थी. हाल ही में भाजपा नीत अहमदाबाद नगर निगम ने भट्ट के आवास के अवैध निर्माण को ढहा दिया था. 2002 में गोधरा दंगे के बाद भाजपा के साथ भट्ट का कई मुद्दों पर टकराव हुआ है. भट्ट को 2015 में पद से बर्खास्त कर दिया गिया था. 

(इनपुट : भाषा)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com