Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा के रघुवर दास और लक्ष्मण गिलुवा को छोड़कर अन्य सभी पार्टियों के बड़े नेता चुनाव जीते

झारखंड के मुख्यमंत्री दास अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी रहे भाजपा के विद्रोही उम्मीदवार से जमशेदपुर पूर्वी सीट से 15,833 मतों से पराजित हो गए, जबकि इससे पहले वह इसी सीट से लगातार पांच बाज विजयी रहे थे.

भाजपा के रघुवर दास और लक्ष्मण गिलुवा को छोड़कर अन्य सभी पार्टियों के बड़े नेता चुनाव जीते

बीजेपी नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास

खास बातें

  • जमशेदपुर पूर्वी सीट से 15,833 मतों से हारे पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास
  • मंत्रिमंडलीय सहयोगी रहे बागी नेता सरयू राय ने दी मात
  • 2014 के विधानसभा चुनावों में 70,157 मतों से विजयी हुए थे रघुबर दास
रांची:

झारखंड विधानसभा चुनावों में न सिर्फ भाजपा कोकरारी शिकस्त मिली बल्कि उसके मुख्यमंत्री पद का चेहरा रहे रघुवर दास स्वयं जमशेदपुर पूर्वी सीट से अपने मंत्रिमंडल सहयोगी रहे भाजपा के विद्रोही सरयूराय से 16 हजार से अधिक मतों से पराजित हो गए. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्षमण गिलुवा भी अपनी चक्रधरपुर सीट पर हार गए, जबकि भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत अन्य सभी बड़े दलों के नेता विधानसभा चुनाव में जीतने में सफल रहे. झारखंड के मुख्यमंत्री दास अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी रहे भाजपा के विद्रोही उम्मीदवार से जमशेदपुर पूर्वी सीट से 15,833 मतों से पराजित हो गए, जबकि इससे पहले वह इसी सीट से लगातार पांच बाज विजयी रहे थे.

झारखंड में जीत के बाद राजनीति में परिवारवाद पर बोले हेमंत सोरेन, शेर का बच्चा शेर...

बता दें, रघुवर दास 2014 के विधानसभा चुनावों में वह 70,157 मतों से विजयी हुए थे. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा भी चक्रधरपुर की सीट से झामुमो प्रत्याशी सुखराम उरांव से 12,234 मतों से पराजित हो गए. इसके विपरीत झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और विजयी गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन ने बरहेट और दुमका दोनों सीटों से जीत दर्ज की. हेमंत ने जहां बरहेट सीट पर भाजपा के साइमन माल्टो को 25,740 मतों से पराजित किया वहीं दुमका में उन्होंने भाजपा की मंत्री लुईस मरांडी को 13,188 मतों से पराजित कर दिया. 2014 में वह 4914 मतों से लुईस से ही चुनाव हार गए थे.

राहुल गांधी का हमला- 'जो काम देश के दुश्मन नहीं कर पाए, वो नरेंद्र मोदी पूरी ताकत के साथ कर रहे'

इसके अलावा सिल्ली से आज्सू के अध्यक्ष सुदेश महतो ने 20,195 मतों के भारी अंतर से झामुमो की उम्मीदवार सीमा महतो को हराकर उपचुनाव में हार का बदला चुकता किया, जब वह उन्हीं से पराजित हो गए थे. इससे पूर्व 2014 में सीमा के पति झामुमो के उम्मीदवार अमित महतो ने सुदेश को 29,740 मतों से पराजित किया था. झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने धनवार सीट से भाजपा के लक्ष्मण प्रसाद सिंह को 17,550 मतों से पराजित कर यहां से जीत हासिल की वह पिछली बार यहां से चुनाव हार गए थे. इसी प्रकार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कांग्रेस के ही पूर्व अध्यक्ष और भाजपा के उम्मीदवार सुखदेव भगत को 30,150 मतों से पराजित कर चुनाव जीता. 

VIDEO: सिटी सेंटर: हेमंत सोरेन के हाथ आई कमान, रघुबर दास ने लिया हार का जिम्मा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)