NDTV Khabar

Twitter पर क्यों आमने-सामने आ गए IAS अवनीश शरण और IPS डी. रूपा? 

वरिष्ठ IAS अधिकारी अवनीश शरण और चर्चित IPS डी.रूपा ट्वीटर पर आमने-सामने आ गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Twitter पर क्यों आमने-सामने आ गए IAS अवनीश शरण और IPS डी. रूपा? 

आईपीएस डी. रूपा और आईएएस अधिकारी अवनीश शरण (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. IPS डी. रूपा ने गीता का एक श्लोक ट्वीट किया था
  2. IAS अवनीश शरण ने इसपर आपत्ति जताई
  3. इसके बाद डी. रूपा ने उनपर पूर्वाग्रह से ग्रसित होने का आरोप लगाया
नई दिल्ली :
टिप्पणियां

वरिष्ठ IAS अधिकारी अवनीश शरण और चर्चित IPS डी.रूपा ट्वीटर पर आमने-सामने आ गए. दरअसल, आईपीएस डी. रूपा ने अपने ट्वीटर हैंडल पर गीता का एक श्लोक पोस्ट किया. इस पर अवनीश शरण ने आपत्ति जताई. इसके बाद डी.रूपा ने उन्हें नसीहत दे डाली. डी. रूपा ने ट्वीट किया, 'परित्राणाय साधूनां विनाशाय च दुष्कृताम्‌, धर्मसंस्थापनार्थाय सम्भवामि युगे-युगे.' उनके इस ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए अवनीश शरण ने लिखा, 'आप जैसी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से यह आशा नहीं थी मैम...सॉरी.' मामला यहीं खत्म नहीं हुआ. अवनीश शरण के इस ट्वीट का जवाब देते हुए डी. रूपा ने उन पर संस्कृत के खिलाफ पूर्वाग्रह का रुख अपनाने का आरोप लगाया.

IPS डी. रूपा ने लिखा, ''यह संस्कृत के खिलाफ आपके पूर्वाग्रह को दर्शाता है. यहां धर्म का मतलब सही के साथ खड़ा होना है. कई जगह पुलिस विभाग का तो 'दुष्ट शिक्षक, शिष्ट रक्षक' सिद्धांत और लोगो है. इसका भी यही मतलब है, जो इस श्लोक में है. और मैंने तो इसे किसी संदर्भ के साथ जोड़ा ही नहीं है...सत्यमेव जयते.'' आपको बता दें कि डी. रूपा को लेडी सिंघम के नाम से भी जाना जाता है. वर्तमान में वे रेलवे में आईजीपी के तौर पर तैनात हैं. वहीं, 2009 बैच के आईएएस अधिकारी अवनीश शरण को उनकी सादगी के लिए जाना जाता है. वर्तमान में वे छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में कलेक्टर के रूप में तैनात हैं.  




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... पारस छाबड़ा ने बिग बॉस 13 में सलमान खान से की बदतमीजी, भाईजान बोले- अपना मुंह बंद कर...देखें Video

Advertisement