NDTV Khabar

मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने वाले दयाशंकर सिंह की बीजेपी में वापसी हुई

728 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने वाले दयाशंकर सिंह की बीजेपी में वापसी हुई

दयाशंकर सिंह को मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने की वजह से पार्टी से निकाला गया था

खास बातें

  1. दयाशंकर सिंह को बीजेपी से निष्कासित कर दिया गया था
  2. शनिवार को उन्हें पार्टी में वापस शामिल कर लिया गया है
  3. उनकी पत्नी स्वाति लखनऊ की सरोजिनी नगर सीट से विधायक चुनी गयी हैं
लखनऊ: बसपा मुखिया मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में पिछले साल भाजपा से निकाले गये पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के तत्कालीन उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह का निष्कासन खत्म कर दिया गया है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि पिछले साल जुलाई में बसपा मुखिया मायावती के बारे में भद्दी टिप्पणी करने पर पार्टी से निकाले गये. सिंह का निष्कासन रद्द करके उन्हें दोबारा पार्टी में वापस ले लिया गया है. सिंह की पत्नी और प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष स्वाति लखनऊ की सरोजिनी नगर सीट से विधायक चुनी गयी हैं.

मालूम हो कि पिछले साल जुलाई में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने मऊ में बातचीत में बसपा अध्यक्ष मायावती के बारे में भद्दी टिप्पणी करते हुए उन पर ज्यादा से ज्यादा धन देने वालों को पार्टी का चुनाव टिकट बेचने का आरोप लगाया था. हालांकि मामला तूल पकड़ने पर सिंह ने माफी भी मांग ली थी लेकिन उन्हें पार्टी से छह साल के लिये निकाल दिया गया था. सिंह के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं जनजाति और भारतीय दंड सहिता की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था. बाद में, सिंह को गिरफ्तार किया गया था.

गौरतलब है कि पिछले साल बीजेपी के वरिष्ठ नेता दयाशंकर सिंह ने बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की, जिसकी विभिन्न दलों ने कड़ी निंदा की थी. इस टिप्पणी के बाद से भारी राजनीतिक हंगामे के बाद दयाशंकर को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement