NDTV Khabar

महिला वायुसेना अधिकारी ने कहा, अभिनंदन को पाकिस्तानी F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराते हुए देखा

पाकिस्तान के साथ फरवरी में हुए हवाई संघर्ष में उड़ान नियंत्रक के तौर पर अहम भूमिका निभाने वाली और युद्ध सेवा पदक से सम्मानित महिला वायुसेना अधिकारी मिंटी अग्रवाल (Minti Agarwal) ने बृहस्पतिवार को कहा कि बालाकोट ऑपरेशन का हिस्सा होने के अनुभव की तुलना दुनिया में किसी चीज से नहीं की जा सकती.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला वायुसेना अधिकारी ने कहा, अभिनंदन को पाकिस्तानी F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराते हुए देखा

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के साथ फरवरी में हुए हवाई संघर्ष में उड़ान नियंत्रक के तौर पर अहम भूमिका निभाने वाली और युद्ध सेवा पदक से सम्मानित महिला वायुसेना अधिकारी मिंटी अग्रवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि बालाकोट ऑपरेशन का हिस्सा होने के अनुभव की तुलना दुनिया में किसी चीज से नहीं की जा सकती. सैन्य सम्मान से नवाजे जाने पर अधिकारी ने कहा कि इस भावना को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि वह बालाकोट एयरस्ट्राइक से एक दिन बाद 27 फरवरी को पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराते हुए विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) को देखा.

जम्मू-कश्मीर में जुम्मे की नमाज के बाद मिल सकती है ढील, आज से खुलेंगे सरकारी कार्यालय

उन्होंने कहा, ‘‘26 और 27 फरवरी जैसे ऑपरेशनों की वजह से ही हम इस वर्दी को पहनते हैं. यह मेरा सौभाग्य था कि मुझे इन ऑपरेशन का हिस्सा बनने का अवसर मिला. इस अनुभव की तुलना दुनिया में किसी चीज से नहीं की जा सकती.'' स्क्वाड्रन लीडर अग्रवाल ने भारत की ओर से पाकिस्तान के भीतर बालाकोट हमले किए जाने के एक दिन बाद 27 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर की ओर बढ़ रहे पाकिस्तानी वायुसेना विमानों का पता लगने के बाद भारतीय वायुसेना टीमों को सतर्क किया था.


प्रियंका गांधी ने रक्षाबंधन पर किया ट्वीट, राहुल गांधी को बताया दुनिया का 'सबसे अच्छा भाई'...

टिप्पणियां

अग्रवाल के इस कदम के कारण भारतीय वायुसेना को पाकिस्तानी हमले का तेजी से जवाब देने में मदद मिली. भारतीय वायुसेना को पांच युद्ध सेवा पदकों और सात वायुसेना पदकों समेत 13 पुरस्कार मिले हैं.

Video: विंग कमांडर अभिनंदन को वीर चक्र से किया जा सकता है सम्मानित



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement