तमिलनाडु के कुड्डालोर में पटाखा फैक्टरी में धमाका, 7 लोगों की मौत

तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में एक पटाखा फैक्टरी में धमाके की खबर है. इस धमाके में सात लोगों की मौत हो गई है जबकि चार लोग जख्मी बताए जा रहे हैं

तमिलनाडु के कुड्डालोर में पटाखा फैक्टरी में धमाका, 7 लोगों की मौत

तमिलनाडु में पटाखा फैक्टरी में धमाके से 7 की मौत

खास बातें

  • धमाके में सात लोगों की मौत
  • चार लोग गंभीर रूप से जख्मी
  • फैक्टरी के मालिक की भी हुई मौत
चेन्नई:

तमिलनाडु (Tamilnadu) के कुड्डालोर जिले में एक पटाखा फैक्टरी में धमाके (Explosion) में सात लोगों की मौत हो गई है जबकि चार अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं. धमाके में फैक्टरी मालिक की भी मौत हो गई है. तमिलनाडु पुलिस ने यह जानकारी दी. यह हादसा कुड्डालोर जिले के कट्टूमन्नारकोली इलाके में स्थित फैक्टरी में हुआ है. यह जगह राजधानी चेन्नई से 190 किलोमीटर दूर है. हादसे के दृश्यों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना भयंकर है. धमाके में कंक्रीट का बना ढांचा गिर गया और मलबे के पास लोग रोते बिलखते नजर आ रहे हैं. घटना का पता चलने के बाद घटनास्थल पर भीड़ जमा हो गई. 

कुड्डालोर के पुलिस अधीक्षक श्री अभिनव ने एनडीटीवी को बताया, "फैक्टरी के पास लाइसेंस है. सभी लोग यहां काम करने वाले ही हैं. इस बात की जांच चल रही है कि क्या वे Country Made Bombs बनाते थे या केवल अनुमति प्राप्त विस्फोटकों का उपयोग कर रहे थे." 

Newsbeep

यह हादसा ऐसे समय हुआ है जब राज्य सरकार ने कोरोना वायरस महामरी के बीच 100 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करने की उद्योगों को अनुमति दी है. कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से दिवाली से पहले पटाखों के विनिर्माण का जो सीजन होता है वो निकल चुका है. देश की पटाखों की राजधानी शिवाकाशी भी तमिलनाडु में ही है. 

वीडियो: नरेला में 50 लाख से ज्यादा कीमत के पटाखे जब्त

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com