भारत की पाकिस्तान को खरी-खरी, कहा- जो देश अपने अल्पसंख्यकों का ध्यान नहीं रख सकते, उन्हें दूसरों को...

पाकिस्तान में एक भीड़ ने एक गुरुद्वारे पर कथित रूप से हमला कर दिया था, वहीं पिछले हफ्ते पेशावर में एक शख्स की हत्या कर दी गई थी. 

भारत की पाकिस्तान को खरी-खरी, कहा- जो देश अपने अल्पसंख्यकों का ध्यान नहीं रख सकते, उन्हें दूसरों को...

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पाकिस्तान को दिखाया आइना

नई दिल्ली:

लाहौर के नजदीक गुरद्वारा ननकाना साहिब की बेअदबी और पेशावर में एक सिख व्यक्ति की हत्या को लेकर भारत ने बृहस्पतिवार को पाकिस्तान की आलोचना करते हुए कहा कि जो देश अपने अल्पसंख्यकों का ध्यान नहीं रख सकते, उन्हें दूसरों को इस बारे में उपदेश नहीं देना चाहिए. पाकिस्तान में एक भीड़ ने शुक्रवार को एक गुरुद्वारे पर कथित रूप से हमला कर दिया था, जहां सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का जन्म हुआ था. वहीं पिछले हफ्ते उत्तर पश्चिम पाकिस्तान के शहर पेशावर में 25 वर्षीय व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

15 देशों के राजनयिक कश्मीर में, सेना से ली जानकारी, नागरिक संस्थाओं के सदस्यों से मिले

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, "ननकाना साहिब और सिख व्यक्ति की हत्या उनके लिए एक आइना है. यह उन लोगों के लिए आइना है जो दूसरों को उपदेश देते हैं." कुमार ने कहा, "उन्हें अपने देश के अंदर देखना चाहिए, अपने अल्पसंख्यकों के साथ होते अत्याचारों को देखना चाहिए. उन्हें उनका ध्यान रखना चाहिए. उन्हें इंसाफ दिलाना चाहिए."

ननकाना साहिब हमला: SGPC का प्रतिनिधिमंडल जाएगा पाकिस्तान, हालात का लेगा जायजा

पाकिस्तान द्वारा अलगाववादी खालिस्तानी एजेंडे को बढ़ावा दिये जाने के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा इसका शुरुआत से ही असफल होना तय है. प्रवक्ता ने कहा, "जहां तक (ननकाना साहिब) घटना का संबंध है, जो देश अपने अल्पसंख्यकों का ध्यान नहीं रख सकता, सिखों का ध्यान नहीं रख सकता, उसे दूसरे देशों को यह नहीं बताना चाहिए कि यह कैसे करना है." 

Video:कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com