फेसबुक इंडिया हेड ने दिल्ली विधानसभा पैनल के नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के मामले में दिल्ली विधानसभा (Delhi Legislative Assembly) के पैनल के नोटिस के खिलाफ फेसबुक इंडिया (Facebook) के वीपी अजीत मोहन (Ajeet Mohan) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में याचिका दाखिल की है.

फेसबुक इंडिया हेड ने दिल्ली विधानसभा पैनल के नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के मामले में दिल्ली विधानसभा (Delhi Legislative Assembly) के पैनल के नोटिस के खिलाफ फेसबुक इंडिया (Facebook) के वीपी अजीत मोहन (Ajeet Mohan) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में याचिका दाखिल की है. इस मामले में अब सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा. जस्टिस संजय किशन कौल, जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस कृष्ण मुरारी की बेंच मामले में सुनवाई करेगी. दरअसल  दिल्ली के  दंगों में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की कथित भूमिका से संबंधित कार्यवाही में दिल्ली विधानसभा के शांति और सद्भाव पैनल द्वारा फेसबुक को नोटिस  जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें:दिल्ली विधानसभा की समिति ने FB को फटकारा, आखिरी चेतावनी देते हुए दोबारा किया तलब

दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति ने अब फेसबुक इंडिया के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजीत मोहन को 23 सितंबर को समिति के समक्ष पेश होकर गवाही सुनिश्चित करने के लिए एक नया नोटिस जारी किया है. समिति द्वारा रविवार को जारी बयान में चेतावनी दी गई कि नोटिस को न मानना समिति को ‘संवैधानिक रूप से प्रदत्त विशेषाधिकार का उल्लंघन' माना जाएगा.
 

दिल्ली दंगों की साज़िश से जुड़ी चार्जशीट पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com