NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: लोकसभा चुनाव से पहले फेसबुक ने 687 पेज रिमूव किया और रॉबर्ट वाड्रा को सशर्त मिली जमानत

 लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha election 2019) को ध्यान में रखते हुए लोगों को सोशल मीडिया कॉन्टेंट से प्रभावित होने से बचाने के लिए फेसबुक (Facebook) ने बड़ा कदम उठाया है. एफबी ने ऐसे पेज को रिमूव किया है जिनपर लोगों की सोच को प्रभावित करने का शक था

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: लोकसभा चुनाव से पहले फेसबुक ने 687 पेज रिमूव किया और रॉबर्ट वाड्रा को सशर्त मिली जमानत

रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से मिली जमानत

नई दिल्ली:

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की एक अदालत ने रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) को जमानत दे दी है. रॉबर्ट वाड्रा को 5 लाख रुपये निजी मुचलके पर वाड्रा को ज़मानत दी है. रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra News) को देश छोड़कर न जाने की शर्त पर जमानत दी गई है. वहीं, लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha election 2019) को ध्यान में रखते हुए लोगों को सोशल मीडिया कॉन्टेंट से प्रभावित होने से बचाने के लिए फेसबुक (Facebook) ने बड़ा कदम उठाया है. फेसबुक (Facebook) ने ऐसे 687 पेज को रिमूव यानी हटा दिया है जिनपर लोगों की सोच को प्रभावित करने का शक था. उधर, कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) गुजरात हाई कोर्ट के फ़ैसले के खिलाफ पहुंचे सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. उन्होंने अपनी याचिका में गुजरात हाई कोर्ट के फैसले पर रोक और सज़ा को निलंबित करने की मांग की है. हालांकि याचिका अभी सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री में लंबित हैं, सूचीबद्ध नहीं हुई है. वहीं, भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को ओडिशा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) और कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा. शाह ने कहा कि आज 19 साल हो गए, मगर ये ओडिशा वालों के लिए दुर्भाग्य की बात है कि यहां के मुख्यमंत्री नवीन बाबू उड़िया भाषा बिना पढ़े नहीं बोल सकते.


1.रॉबर्ट वाड्रा को दिल्ली कोर्ट से मिली जमानत, देश छोड़कर नहीं जा सकेंगे

k1li3t5

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की एक अदालत ने रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) को जमानत दे दी है. रॉबर्ट वाड्रा को 5 लाख रुपये निजी मुचलके पर वाड्रा को ज़मानत दी है. रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra News) को देश छोड़कर न जाने की शर्त पर जमानत दी गई है. इससे पहले 28 मार्च को हुई सुनवाई में वाड्रा पर फैसला सुरक्षित रखा गया था. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पिछली सुनवाई में रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत का विरोध किया था. दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय  (ED) ने रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत का विरोध किया था. 

2.लोकसभा चुनाव 2019: Facebook ने 687 पेज को किया रिमूव

j8jhvq5o

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha election 2019) को ध्यान में रखते हुए लोगों को सोशल मीडिया कॉन्टेंट से प्रभावित होने से बचाने के लिए फेसबुक (Facebook) ने बड़ा कदम उठाया है. फेसबुक (Facebook) ने ऐसे 687 पेज को रिमूव यानी हटा दिया है जिनपर लोगों की सोच को प्रभावित करने का शक था. फेसबुक के अनुसार इन सभी पेज या एकाउंट पर लोगों को प्रभावित करने जैसे कंटेंट पोस्ट किए जा रहे थे. समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक, सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक (Facebook) का कहना है कि भारत में होने जा रहे चुनाव के मद्देनजर वह यह कदम उठा रहा है. खास बात यह है कि फेसबुक (Facebook) द्वारा हटाए गए पेज उन एकाउंट के हैं, जो कांग्रेस पार्टी से जुड़े हैं. फेसबुक ने इस कदम के एक बाद बयान भी जारी किया. उस बयान में फेसबुक ने कहा कि हमने 687 पेज और एकाउंट रिमूव कर दिए हैं, जिनमें से ज़्यादातर को हमारे ऑटोमेटिड सिस्टमों ने डिटेक्ट कर सस्पेंड कर रखा था. ये एकाउंट और पेज भारत में 'को-ऑर्डिनेटिड इनऑथन्टिक बिहेवियर' में लिप्त थे तथा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) के IT सेल से जुड़े लोगों के थे.


3. हार्दिक पटेल पहुंचे SC, गुजरात हाईकोर्ट के फैसले के बाद लोकसभा चुनाव लड़ने का रास्ता हो गया है बंद

jmnia7j8

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) गुजरात हाई कोर्ट के फ़ैसले के खिलाफ पहुंचे सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. उन्होंने अपनी याचिका में गुजरात हाई कोर्ट के फैसले पर रोक और सज़ा को निलंबित करने की मांग की है. हालांकि याचिका अभी सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री में लंबित हैं, सूचीबद्ध नहीं हुई है. सूचीबद्ध होने के बाद हार्दिक (Hardik Patel) अपनी याचिका पर सुनवाई की मांग करेंगे. हार्दिक ने अपनी याचिका में कहा है कि नामांकन का आखिरी दिन गुरुवार है, लिहाजा सुप्रीम कोर्ट हाई कोर्ट की याचिका पर रोक लगाए. आपको बता दें कि हार्दिक पटेल (Hardik Patel) को फिलहाल लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य करार दिया गया है.  


4.मिशन ओडिशा पर अमित शाह: 'पटनायक 19 साल में उड़िया नहीं सीख सके, इस बार उड़िया बोलने वाला CM चुनिए'

s1ncolgo

भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को ओडिशा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) और कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा. शाह ने कहा कि आज 19 साल हो गए, मगर ये ओडिशा वालों के लिए दुर्भाग्य की बात है कि यहां के मुख्यमंत्री नवीन बाबू उड़िया भाषा बिना पढ़े नहीं बोल सकते. वह 19 साल में उड़िया नहीं सीख सके. जनता को इस बार उड़िया बोलने वाला मुख्यमंत्री चुनना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ओडिशा की जनता को नवीन पटनायक को सत्ता से उखाड़ फेंकने और बतौर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दूसरा कार्यकाल सुनिश्चित करने की जरूरत है. ओडिशा में बीजद कार्यकाल में भ्रष्टाचार फैला हुआ है, तेजी से विकास करने के लिए राज्य को युवा मुख्यमंत्री की जरूरत है.

टिप्पणियां

5. सपना चौधरी के गाने पर IPS अधिकारी ने किया डांस

njvd8ovo

सपना चौधरी (Sapna Choudhary) हरियाणवी (Haryanvi) ही नहीं, भोजपुरी (Bhojpuri), पंजाबी (Punjabi) और बॉलीवुड (Bollywood) में भी अपने गाने और डांस से धमाल मचा चुकी हैं. जब कभी भी सपना चौधरी (Sapna Choudhary) का मशहूर सॉन्ग 'तेरी आख्या का यो काजल' (teri aakhya ka yo kajal) सॉन्ग बजता है तो वहां मौजूद लोग नाचने के लिए मजबूर हो उठते हैं. दिल्ली पुलिस की महिला कर्मचारियों ने भी इस गाने पर स्टेज पर जमकर डांस किया. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement