NDTV Khabar

सुषमा स्वराज ने पाक में फंसी हैदराबादी महिला की मदद के लिए भारतीय उच्‍चायोग काे दिया निर्देश

256 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुषमा स्वराज ने पाक में फंसी हैदराबादी महिला की मदद के लिए भारतीय उच्‍चायोग काे दिया निर्देश

सुषमा स्‍वराज ने इस्‍लामाबाद में भारतीय उच्‍चायोग को हैदराबादी महिला की मदद करने का निर्देश दिया. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. महिला के पिता ने मदद की लगाई गुहार
  2. यूट्यूब संदेश के जरिये विदेश मंत्री से की गुजारिश
  3. महिला का पति पर प्रताडि़त करने का आरोप
नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग को निर्देश दिया कि वह पाकिस्तान में फंसी हैदराबाद की रहने वाली भारतीय महिला के पासपोर्ट का नवीनीकरण करे और उसकी देश वापसी की व्यवस्था करे. पाकिस्तान में महिला का पति कथित तौर पर उसे प्रताड़ित करता है. सुषमा स्वराज से 44 वर्षीय महिला के पिता ने उसकी स्वदेश वापसी में मदद मांगी थी जिसके बाद कई ट्वीट करके सुषमा ने जानकारी दी कि उन्होंने भारतीय उच्चायोग से महिला के भारतीय पासपोर्ट का नवीनीकरण करने और उसकी भारत वापसी की व्यवस्था करने को कहा है.

सुषमा ने ट्वीट किया, ''मैंने भारतीय उच्चायोग से उनके पासपोर्ट का नवीनीकरण करने और उनकी भारत वापसी की व्यवस्था करने को कहा है.'' पाकिस्तान में रहने को मजबूर हैदराबाद की मोहम्मदिया बेगम ने अपने पिता को फोन पर बताया था कि लाहौर में उसे उसका 60 वर्षीय पति प्रताड़ित कर रहा है.

वर्ष 1996 में महिला का निकाह मोहम्मद यूनिस के साथ हुआ था जिसने कथित तौर पर अपनी असल पहचान छिपाई और खुद को ओमान का नागरिक बताया.

सुषमा ने कहा, ''मुझे श्री मोहम्मद अकबर का यूट्यूब संदेश प्राप्त हुआ था जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी बेटी भारतीय नागरिक मोहम्मदिया बेगम का पाकिस्तान में निकाह हुआ है और वहां उसका ससुराल पक्ष उसके साथ बुरा बर्ताव करता है.''

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement