यह ख़बर 16 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जालंधर में कारखाने की इमारत गिरी, दो मरे, 57 बचाए गए

खास बातें

  • जालंधर जिले के फोकल प्वाइंट में कंबल बनाने के एक कारखाने की इमारत गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 57 को बचा लिया गया है। कई अन्य श्रमिकों के मलबे में दबे होने की आशंका है।
जालंधर:

पंजाब के जालंधर जिले के फोकल प्वाइंट में कंबल बनाने के एक कारखाने की इमारत गिर जाने से हुए हादसे में दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 57 अन्य को बचा लिया गया है। हालांकि कई अन्य श्रमिकों के इमारत के मलबे में दबे होने की आशंका है।

राहत और बचाव कार्य के लिए बुलाई गई राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) की टीम के प्रमुख तथा सहायक कमांडेंट मुसाफिर ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम ने मलबे में से दो शवों को खोज निकाला है और उन्हें निकालने का प्रयास जारी है। उन्होंने कहा, ‘‘मलबे में से तीन लोगों की आवाज आ रही है, लेकिन उनकी स्थिति का पता नहीं चल पाया है।’’

राहत और बचाव कार्यों में सेना और एनडीआरएफ की टीम जुटी है। जिले के उपायुक्त प्रियाल भारती ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम के आने के बाद राहत और बचाव कार्य में तेजी आई है और अब तक 57 लोगों को बचाया जा चुका है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दो की हालत नाजुक बनी हुई है। रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण राहत और बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है। मौके पर जिलाधिकारी के अलावा पुलिस आयुक्त गौरव यादव, चिकित्सक, पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद हैं। पंजाब सरकार के मुख्य संसदीय सचिव केडी भंडारी भी मौके पर मौजूद हैं।