शिवसेना का सीएम को सुझाव, कहा- 'फडणवीस को सुननी चाहिए अपनी पत्नी की बात'

शिवसेना का सीएम को सुझाव, कहा- 'फडणवीस को सुननी चाहिए अपनी पत्नी की बात'

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस (फाइल फोटो)

मुंबई:

दालों और अन्य खाद्य पदार्थों के बढ़ते दाम को लेकर व्यंग्य करते हुए शिवसेना ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को अपनी पत्नी की बात सुन लेने और दामों में नियंत्रण में लाने की सलाह दी।

सरकार जमाखोरों के लिए नहीं
शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में लिखा है कि जिन लोगों ने बदलाव के लिए वोट दिया, वे कम से कम अपना खाद्यान्न खरीदने में तो सक्षम हो पाएं। यह सरकार जमाखोरों एवं कालाबाजारियों के लिए नहीं है। मुख्यमंत्री की पत्नी ने महंगाई के खिलाफ बोला है जिसके लिए हम उनके आभारी हैं। मुख्यमंत्री को अपनी पत्नी की बात सुननी चाहिए।

गोदामों में पड़ी है करीब 40,000 मीट्रिक टन जब्त दाल
संपादकीय में लिखा है कि करीब 40,000 मीट्रिक टन जब्त दाल गोदामों में पड़ी है। सत्तारूढ़ गठबंधन के सहयोगी ने कहा कि क्या उसे सड़ने के लिए छोड़ दिया गया है। उस दाल को आम आदमी की थाली में जाने दीजिए। यदि ऐसा नहीं होता है, तो क्या उसे उन लोगों के वास्ते स्मारक के रूप में इस्तेमाल करने के लिए रखा गया है जिनकी जान भूख के चलते चली गई या फिर उन आदिवासी बच्चों के लिए, जो कुपोषण से मर जाते हैं।

छापों के बावजूद नीचे नहीं आए
जैसे दालों के दाम बढ़ने लगे, सरकार ने उनकी जमाखोरी करने वालों के ठिकानों पर छापा मारना शुरू किया, लेकिन इस सब के बावजूद दाम नीचे नहीं आए। पार्टी ने कहा कि भाजपा ने कहा था कि तूर दाल 100 रुपये प्रति किलोग्राम पर बेची जाएगी। राज्य के लोग अब भी उसका इंतजार कर रहे हैं। यदि वे इस दाम पर दाल बेच पाते हैं तो हम मुख्यमंत्री और भाजपा के मंत्रियों को पूरा श्रेय देने को तैयार हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवसेना के अनुसार मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस की पत्नी अमृता फड़णवीस ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा था कि दाल के दाम आम लोगों को बेहद परेशान कर रहे हैं और उन्हें नियंत्रण में लाने की जरूरत है।