NDTV Khabar

मुंबई के चर्चगेट स्टेशन पर बम होने की सूचना से मचा हड़कंप, बढ़ाई गई सुरक्षा

मुंबई के बेहद व्यस्त चर्चगेट रेलवे स्टेशन पर बम लगाए जाने की चेतावनी कोरी अफवाह निकली. फोन पर मिली सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने पूरे इलाके की गहन तलाशी ली. इस सूचना के बाद रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है.

9 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई के चर्चगेट स्टेशन पर बम होने की सूचना से मचा हड़कंप, बढ़ाई गई सुरक्षा

चर्चगेट मुंबई का सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशन है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सुबह 10:45 बजे RPF के कंट्रोल रूम में फोन करके बम होने की सूचना दी
  2. सूचना पर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षाबलों ने चलाया गया सघन तलाशी अभियान
  3. सूचना केवल अफवाह निकली, पुलिस को विस्फोटक होने का कोई सुराग नहीं मिला
मुंबई: मुंबई के बेहद व्यस्त चर्चगेट रेलवे स्टेशन पर बम लगाए जाने की चेतावनी कोरी अफवाह निकली. फोन पर मिली सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने पूरे इलाके की गहन तलाशी ली, लेकिन पुलिस को ऐसा कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा. पुलिस ने बताया कि फोन पर दी गई चेतावनी कोरी अफवाह थी.

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के अनुसार उसके कंट्रोल रूम पर सुबह करीब 10:45 बजे फोन आया कि स्टेशन पर एक बम फटने वाला है. आरपीएफ और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों ने तत्काल तलाशी अभियान शुरू कर दिया. इस अभियान में मुंबई पुलिस और आतंकवाद निरोधक दस्ते के लोग शामिल थे. तलाशी अभियान करीब ढाई घंटे तक चला. बम की बात अफवाह निकली और स्टेशन पर कोई बम बरामद नहीं हुआ.

आरपीएफ ने बताया कि फोन कॉल के बाद उसने ऐहतियाती कदम उठाए और स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी. आरपीएफ और राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) स्टेशन और ट्रेनों पर नजदीकी नजर बनाए हुए हैं. फोन किसने किया इसकी जांच चल रही है. घटना के बाद पश्चिम रेलवे ने कहा कि सभी स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

टिप्पणियां
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाकर ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान एजेंसियों को कुछ नहीं मिला. ऐहतियातन सभी स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement