धरा गया पुलिस अफसर बताकर ठगी करने वाला गैंग, असली और नकली पुलिस की गुत्मगुत्थी CCTV में कैद

दिल्ली पुलिस ने खुद को पुलिस अधिकारी बताकर लोगों से ठगी करने वाले एक गैंग को धर दबोचा है. इस दौरान, नकली और असली पुलिस के बीच हुई गुत्मगुत्थी सीसीटीवी में कैद हो गई.

धरा गया पुलिस अफसर बताकर ठगी करने वाला गैंग, असली और नकली पुलिस की गुत्मगुत्थी CCTV में कैद

खुद को पुलिस अफसर बताकर ठगी करने वाले गिरफ्तार

नई दिल्ली:

दिल्ली में खुद को पुलिस अधिकारी बताकर लोगों से ठगी करने वाले दो शातिर बदमाशों को पुलिस (Delhi Police) ने गिरफ्तार किया है. ये गैंग 'ईरानी गैंग (Irani Gang)' के नाम से फेमस है. जब पुलिस ने इनको पकड़ा उस वक्त आस-पास के लोग देखकर हैरान थे. सीसीटीवी में भी साफ देखा जा सकता है कैसे नकली पुलिस वालों को असली पुलिस पकड़ रही है. पुलिस को इनकी गिरफ्तारी से कई मामले सुलझने के आसार हैं.  

100 सीसीटीवी की मदद से पकड़ी गई नकली पुलिस
सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संजय भाटिया ने बताया की पिछले कई दिनों से बार-बार शिकायत मिल रही थी कि लोगों से पुलिस वाले बनकर ठगी की जा रही है. ऐसे ही एक वारदात 9 दिसंबर को भी सामने आई. जहां अजय नाम का शख्स दो लाख रुपए लेकर देशबंधु गुप्ता रोड इलाके से गुजर रहा था. तभी सही कद-काठी के दो लोग उसके पास आए और खुद को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताने लगे. 

बातों में उलझाकर उड़ाए रुपये
क्राइम ब्रांच का नाम सुनते ही अजय भी सकपका गया और बैग खोलकर दिखाने लगा, लेकिन इसी बीच उसको बातों में लगाकर उसके बैग में रखे करीब ढाई लाख रुपए गायब कर दिए और फरार हो गए. अजय ने जब बैग खोलकर देखा तो उसमे रुपए नहीं थे. इस बात की जानकारी उसने डीबीजी रोड थाने की पुलिस को दी. जिसके बाद इलाके में लगे करीब 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज की जांच की. सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों के बारे में अहम जानकारी मिली. जिसके बाद बदमाशों का हुलिया उनके शरीर की बनावट देखकर शक ईरानी गैंग पर गया और भीड़भाड़ वाली जगहों पर सदी वर्दी में पुलिस वालों को तैनात किया.

डेढ दर्जन से ज्यादा वारदातों को दे चुके है अंजाम

11 दिसम्बर को फिर से पूरे इलाके में ट्रेप लगाया गया. तभी कॉन्स्टेबल अतुल और प्रवीण को एक बाइक पर दो लोग संदिग्ध नजऱ आए जैसे ही उनको पकड़ा वो भागने की कोशिश करने लगे. जिसके बाद उनको पकड़कर लाया गया जिसे आप सीसीटीवी में भी साफ देख सकते हैं. कैसे दोनों को बड़ी बहादुरी के साथ पकड़ा है. डर ये भी था की कहीं इनके पास हथियार न हो. 

कॉन्स्टेबल की बहादुरी से पकड़े गए बदमाश

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मंसूर अली और अकबर अली के तौर पर हुई है जो मध्यप्रदेश में रहते हैं और फिलहाल वारदात करने तक ये लोग दिल्ली के शाहीन बाग में किराए पर रह रहे थे. इनके पास से पुलिस को 40 हजार रुपए कैश और बाइक बरामद हुई है. ये अब तक 1 दर्जन से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. अब पुलिस इनके गैंग के और बदमाशों की तलाश कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com