जितेंद्र तोमर के भाई को दिल्‍ली पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया, इंस्‍टीट्यूट पर छापेमारी

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली पुलिस फर्जी डिग्री मामले में दिल्‍ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र तोमर के भाई नागेंद्र तोमर से भी पूछताछ करने जा रही है। इसके लिए पुलिस ने तोमर के भाई को नोटिस जारी कर 18 जून को उसके समक्ष पेश होने को कहा है, ताकि उनसे फर्जी डिग्री केस से संबंधित पूछताछ की जा सके।

तोमर ने वापस ली जमानत अर्जी
चार दिन की रिमांड में भेजे जाने के बाद जितेंद्र तोमर ने अदालत में दायर अपनी जमानत अर्जी वापस ले ली। सत्र अदालत ने अर्जी वापस लेने की उनके वकील की दरख्‍वास्‍त को मंजूर कर लिया।

शकूरपुर स्थित इंस्‍टीट्यूट में पुलिस की छापेमारी
इसी बीच खबर है कि तोमर की फर्जी डिग्री के सिलसिले में दिल्‍ली पुलिस की टीम ने शकूरपुर के एक इंस्‍टीट्यूट में छापेमारी की है। हालांकि इंस्‍टीट्यूट का मालिक फरार है। पुलिस टीम ने अन्‍य इलाकों में भी छापेमारी की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तोमर को मुंगेर ले गई दिल्‍ली पुलिस
पुलिस टीम तोमर को जांच के सिलसिले में बिहार के मुंगेर लेकर गई है। बताया जा रहा है कि इसके बाद पुलिस उन्‍हें उत्‍तर प्रदेश के झांसी भी ले जा सकती है। उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले भी पुलिस तोमर को मुंगेर ले गई थी, जहां विश्वनाथ सिंह विधि संस्थान में अभिलेखों की गहन छानबीन व पूछताछ की गई। बताया जाता है कि पुलिस को यहां तोमर का नामांकन फॉर्म नहीं मिला। इसके बाद जांच टीम ने कॉलेज के कुछ रजिस्टरों को अपने कब्जे में लिया था और मौजूद कर्मचारियों से भी पूछताछ की थी।