NDTV Khabar

फर्जी दोस्ती टूटेगी, बुआ और बबुआ 23 मई को अपनी दुश्मनी का 'पार्ट टू' शुरू करेंगे : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के बरेली और एटा की चुनावी सभाओं में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को बनाया निशाना

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फर्जी दोस्ती टूटेगी, बुआ और बबुआ 23 मई को अपनी दुश्मनी का 'पार्ट टू' शुरू करेंगे : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने शनिवार को यूपी के एटा में चुनावी सभा में सपा और बसपा को निशाना बनाया.

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने कहा तय हो चुकी है सपा-बसपा की दोस्ती टूटने की तारीख
  2. पहले दो चरणों के मतदान में साबित हो गया कि सपा-बसपा के सारे खेल खत्म
  3. सपा-बसपा के नेताओं ने राजनीति करके सिर्फ अपना बैंक बैलेंस बढ़ाया
बरेली/एटा:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सपा—बसपा (SP-BSP) गठबंधन पर करारा हमला करते हुए कहा कि जनता खोखली दोस्ती करने वालों का सच जानती है और इन दोनों की दोस्ती टूटने की तारीख 23 मई तय हो चुकी है.

पीएम मोदी (PM Modi) ने 'हिन्दू आतंकवाद' का मुद्दा फिर उठाते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस (Congress) सरकार के शासनकाल में आतंकवादी हमले होते थे तो आतंकवादियों के खिलाफ नहीं बल्कि हिन्दुओं के खिलाफ कार्रवाई होती थी. मोदी ने एटा और बरेली में आयोजित चुनावी रैलियों में वर्ष 2017 के उत्तर प्रदेश (UP) विधानसभा में हुए सपा—कांग्रेस गठबंधन का जिक्र करते हुए सपा—बसपा गठजोड़ पर प्रहार किया. उन्होंने कहा ''खोखली दोस्ती करने वालों का सच आप अच्छी तरह जानते हैं. एक दोस्ती (सपा—कांग्रेस गठबंधन) तब हुई थी जब यूपी विधानसभा चुनाव चल रहे थे, चुनाव खत्म हुआ तो दोस्ती खत्म होकर दुश्मनी में बदल गई. एक और दोस्ती (सपा—बसपा गठबंधन) हुई है, उसके टूटने की तारीख भी तय है. यह फर्जी दोस्ती 23 मई (लोकसभा चुनाव परिणाम का दिन) को टूट जाएगी.'' उन्होंने कहा ''उस दिन बुआ और बबुआ अपनी दुश्मनी का पार्ट टू शुरू कर देंगे. एक-दूसरे को तबाह करने की धमकियां देने लगेंगे.''

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि सपा—बसपा सोचते थे कि जो उनका वोट बैंक है, वह उनकी सुविधा के हिसाब से यहां—वहां ट्रांसफर हो जाएगा. पहले दो चरणों के मतदान में साबित हो चुका है कि उनके सारे खेल खत्म हो चुके हैं. उन्हें लगता था कि वोटरों के वे ठेकेदार हैं, लेकिन वोटरों ने उनकी तैयारी को खूंटी पर टांग दिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि सपा—बसपा के नेताओं ने गरीबों के नाम पर राजनीति करके सिर्फ और सिर्फ अपना बैंक बैलेंस बढ़ाया है. सपा—बसपा के सिर्फ झंडे अलग रहे हैं, लेकिन नीयत एक जैसी ही है.


विवादित बयान : गुजरात के मंत्री ने पीएम मोदी को 'शेर' कहा, राहुल गांधी पर की बेहद अभद्र टिप्पणी

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि यूपी को जात—पात में तोड़कर अपनी राजनीति चमकाने वाले यह भूल गए कि जब बात देश की सुरक्षा और विकास की आती है तो उत्तर प्रदेश ऐसी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देता है. एक जमाना था, जब जनता ने इंदिरा जी समेत सबको घर भेज दिया था. दोबारा वही माहौल बना है, ये महामिलावटी सब घर बैठेंगे. मोदी ने 'हिन्दू आतंकवाद' का मुद्दा फिर उठाते हुए गंभीर आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस सरकार के शासनकाल में आतंकवादी हमले होते थे तो आतंकवादियों के खिलाफ नहीं बल्कि हिन्दुओं के खिलाफ कार्रवाई होती थी. जबकि पूरी दुनिया में हमारी संस्कृति पर कभी उंगली नहीं उठी. मगर, नामदारों ने हिन्दू आतंकवाद का नाम दे दिया.

गुजरात के मंत्री गणपत वसावा के बयान की कांग्रेस ही नहीं, सीएम रूपाणी ने भी की निंदा

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि आज मोदी को इसलिए गालियां मिल रहीं हैं क्योंकि वह तुष्टीकरण की राजनीति के आगे घुटने टेकने वाला नहीं है. राष्ट्रद्रोह का कानून हटाने की बात करने वालों, भारत को गालियां देने वालों को खुली छूट नहीं दी जाएगी. ऐसे लोगों को देश माफ़ नहीं करेगा. मोदी ने दावा किया कि पिछले दो चरणों में लोकसभा चुनाव का नतीजा तय हो चुका है. विपक्षियों की नींद उड़ चुकी है. उन्होंने मान लिया है कि जनता उनके साथ नहीं है. दो चरणों में हुए चुनाव के बाद सारे विरोधी हार का कारण ढूंढने में लगे हैं.

सिद्धू ने पीएम मोदी को बताया 'देश विरोधी', कहा - चौकीदार अमीरों के घर के बाहर खड़ा रहा और...

पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर हमला करते हुए कहा कि अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में अखिलेश ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों की सूची केन्द्र को नहीं भेजी, क्योंकि वह तो खुद अपना बंगला सजाने में लगे थे. हां, सुना है कि उन्होंने टोंटियां भी बड़ी शानदार लगवाई थीं. यूपी के ईमानदार करदाताओं की कमाई से चुन—चुनकर अपनी पसंदीदा टोंटियां खरीदी गई थीं.

देश में एक तरफ वोटभक्ति की राजनीति चल रही है और दूसरी तरफ राष्ट्रभक्ति की : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री (PM Modi) ने लोगों से पूछा कि क्या देश को आतंकवाद से मुक्ति मिलनी चाहिए, आतंकवाद खत्म होना चाहिए, आतंकवाद पूरी तरह नष्ट होना चाहिए, चुन—चुनकर साफ होना चाहिए. यह काम कौन करेगा? यह सपा वाले कर सकते हैं क्या? बसपा वाले कर सकते हैं क्या? दोनों मिलकर भी क्या आतंकवाद को जवाब दे सकते हैं? तो कौन करेगा? ये काम सिर्फ मोदी नहीं करेगा, आपका एक—एक वोट करेगा. हम सभी चौकीदार मिलकर यह करके रहेंगे.

VIDEO : पीएम मोदी ने कहा, ममता दीदी ने मां, माटी और मानुष को धोखा दिया

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement