NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने फर्जी नियुक्ति रैकेट का भंडाफोड़ किया, जम्मू में दो गिरफ्तार

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने फर्जी नियुक्ति रैकेट का भंडाफोड़ किया, जम्मू में दो गिरफ्तार
जम्मू: जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने फर्जी नियुक्ति रैकेट का भंडाफोड़ किया है और जम्मू में गिरोह के तीन सदस्यों में से दो को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के दिगियाना क्षेत्र में दामिल शर्मा नामक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी कि कश्मीर के रहने वाले मोहम्मद कासिम बदाना, सज्जाद अहमद और जहांगीर खान ने यहां उससे मुलाकात की थी और डेढ़ लाख रुपये देने पर एमईएस में उसे लिपिक की नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया था.

उन्होंने बताया कि तीनों ने कथित रूप से शर्मा से बतौर अग्रिम राशि 50,000 रुपया भी लिया था और नियुक्ति आदेश जारी होने के बाद शेष एक लाख रुपये भुगतान किये जाने का फैसला किया था. इसके बाद शर्मा को एक फर्जी नियुक्ति आदेश जारी किया गया. उन्होंने बताया कि इस संबंध में गांधीनगर पुलिस थाना में एक मामला दर्ज किया गया था.

अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की और सज्जाद अहमद तथा जहांगीर खान नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. बहरहाल, एक आरोपी अब तक फरार चल रहा है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने फर्जी नियुक्ति आदेश और नियुक्ति पत्र जब्त किए हैं. उन्होंने कहा कि आरोपी युवाओं को नौकरी दिलाने का लालच देकर जम्मू कश्मीर के विभिन्न विभागों के फर्जी नियुक्ति आदेश जारी करते और इस तरह उन्होंने कई युवाओं के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी की. अधिकारी ने बताया, ‘‘जांच जारी है और इस संबंध में अधिक बरामदगी एवं गिरफ्तारी होने की संभावना है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement