NDTV Khabar

जाली स्टाम्प पेपर घोटोले के दोषी अब्‍दुल करीम तेलगी का निधन

पुलिस ने बताया कि 56 साल के तेलगी को कुछ दिन पहले मस्तिष्क ज्वर के साथ विक्टोरिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जाली स्टाम्प पेपर घोटोले के दोषी अब्‍दुल करीम तेलगी का निधन

अब्‍दुल करीम तेलगी (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: करोड़ों रुपये के जाली स्टाम्प पेपर घोटाले के दोषी अब्दुल करीम तेलगी का गुरुवार को बेंगलुरु के एक सरकारी अस्पताल में निधन हो गया. उसके शरीर के सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. पुलिस ने बताया कि 56 साल के तेलगी को कुछ दिन पहले मस्तिष्क ज्वर के साथ विक्टोरिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उसने अपराह्न करीब तीन बजकर 55 मिनट पर दम तोड़ दिया. डॉक्टरों के मुताबिक कई अंगों के खराब होने के बाद तेलगी को वेंटिलेटर और लाइफ सर्पोट पर रखा गया था और उसकी हालत गंभीर थी.

तेलगी को 2006 में 30 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनायी गयी थी और 202 करोड़ रुपये का भारी भरकम जुर्माना लगाया गया. वह पिछले 16 साल से बेंगलुरु के केंद्रीय कारागार में बंद था. उसे अरबों रुपये के जाली स्टाम्प पेपर घोटाले के सिलसिले में नवंबर, 2001 में अजमेर में गिरफ्तार किया गया था. तेलगी कई बीमारियों से ग्रस्त था. वह पिछले 20 सालों से मधुमेह और हाइपरटेंशन से भी ग्रस्त था.

टिप्पणियां
VIDEO: स्‍टांप पेपर घोटाले के मास्‍टरमाइंड की बीमारी से मौत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement