पंजाब के एक परिवार ने शादी में उपहार के बदले लोगों से लिया किसानों की मदद के लिए डोनेशन

नए कृष‍ि कानूनों (Farm laws) को लेकर केंद्र सरकार और किसानों के बीच गतिरोध खत्म होता नहीं द‍िख रहा. मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किसान नेताओं को शाम को बैठक के लिए बुलाया था लेकिन ये वार्ता भी विफल रही.

पंजाब के एक परिवार ने शादी में उपहार के बदले लोगों से लिया किसानों की मदद के लिए डोनेशन

डोनेशन के लिए लगाया गया बॉक्स

चंडीगढ़:

नए कृष‍ि कानूनों (Farm laws) को लेकर केंद्र सरकार और किसानों के बीच गतिरोध खत्म होता नहीं द‍िख रहा. मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किसान नेताओं को शाम को बैठक के लिए बुलाया था लेकिन ये वार्ता भी विफल रही. इधर किसानों के पक्ष में समर्थन लगातार बढ़ता ही जा रहा है. सभी लोग अपने स्तर से किसानों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. पंजाब के मुक्तसर में एक शादी समारोह में दुल्हा-दुल्हन के परिवार वालों ने लोगों से उन्हें किसी तरह के उपहार देने के बदले किसान आंदोलन को सहयोग देने कि अपील की. 


परिवार वालों की तरफ से कह गया कि 'शगुन' के रूप में दिये जाने वाले रुपये दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में डोनेट कर दिया जाए. डोनेट किये गए पैसे का उपयोग किसानों के खाना, गर्म कपड़े और जरूरत के समानों में खर्च किये जाएंगे. साथ ही समारोह में डोनेशन के लिए एक ़बॉक्स भी लगाया गया.

गौरतलब है कि सरकार कृषि कानून पर पीछे हटने के मूड में नही दिख रही है. बुधवार को होने वाली केंद्र सरकार और किसान सगठनों के बीच छठे दौर की बातचीत से पहले केंद्र की मोदी सरका के रुख में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है. मंगलवार को भारत बंद के बीच मोदी सरकार के बड़े मंत्रियों और बीजेपी ने नए कृषि सुधार से जुड़े कानूनों  के फायदे को जनता के सामने रखा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com