NDTV Khabar

केरल में युवक की हत्या के बाद परिवार ने कहा- 'पुलिस, सीएम की यात्रा में व्यस्त थी'

केरल में झूठी शान की खातिर हत्या के मामले में मृतक युवक परिवार ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल में युवक की हत्या के बाद परिवार ने कहा- 'पुलिस, सीएम की यात्रा में व्यस्त थी'

मृतक केविन जोसेफ (फाइल फोटो)

केरल:

केरल में झूठी शान की खातिर हत्या के मामले में मृतक युवक परिवार ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है. मृतक किशोर के परिवार ने आरोप लगाया कि उनकी शिकायत पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई नहीं की. वे कह रहे थे कि वे सभी अभी मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की यात्रा को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था में व्यस्त हैं. बता दें कि केविन पी जोसेफ को उसकी मंगेतर के घर वालों ने किडनैप कर उसे मार डाला. हालांकि, केरल में झूठी शान की खातिर हत्या के एक कथित मामले में एक व्यक्ति के मृत पाये जाने के एक दिन बाद उसकी मंगेतर के पिता और भाई को मंगलवार को हिरासत में ले लिया गया. 

केरल : प्यार में नाकाम लड़के ने कालेज में लड़की के साथ खुद को आग लगाई

मृतक केविन की मां ने कहा कि ' उसके (केविन) पिता पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाने गये. पुलिस ने कहा कि वह तलाश करेंगे, मगर अभी वह मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में व्यस्त हैं. ' बता दें कि सप्ताह दिन पहले जब केविन की मंगेतर नीनू के घरवालों की ओर से उनके रिश्ते को अस्वीकार कर दिया गया, उसके बाद केविन जोसेफ और नीनू शादी के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. 


केविन दलित क्रिश्चन था और रविवार को उसे कोट्टायम से किडनैप किया गया. वह अपने रिश्तेदार के यहां रह रहा था. रिश्तेदार किसी तरह नीनू के साथ वहां से निकलने में सफल रहे. किडनैपर्स में नीनू का भाई भी शामिल था. केविन की बॉडी सोमवार की सुबह कोल्लम से करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर मिली. इससे पहले उनकी मंगेतर ने कोट्टायम में आरोप लगाया कि पुलिस से उन्हें न्याय नहीं मिला. उसने कहा कि उसने उप निरीक्षक से अपील की कि जोसफ का जीवन खतरे में है और उन्हें बचाया जाना चाहिए लेकिन पुलिस ने कथित रूप से कुछ नहीं किया.

केरल : सीनियर छात्रों ने ली 6 घंटे तक रैगिंग, हानिकारक पाउडर मिलाकर शराब पिलाई, किडनी में चोट

केविन के मौत के मामले में 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इनमें अधिकतर नीनू के रिश्तेदार शामिल हैं. इनमें से तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं नीनू के पिता और भाई ने पुलिस के सामने सरेंडर किया है. 

टिप्पणियां

नीनू ने कहा कि 'मेरा परिवार दो परिवारों की हैसियत अंतर की वजह से विवाह के खिलाफ था, कोई भी जाति मतभेद नहीं था. उन्हें हमारे रिश्ते के बारे में कुछ भी नहीं पता था, जब 24 मई को मैंने उन्हें बताया, तब उन्हें इसकी जानकारी मिली." जोसेफ के परिजनों ने आरोप लगाया कि उसका शोषण किया गया और जोसेफ तथा महिला द्वारा यहां के निकट एक सब - रजिस्ट्रार कार्यालय में शादी के पंजीकरण के लिए एक संयुक्त अर्जी दायर किये जाने के दो दिन बाद उसकी हत्या कर दी गई. 

VIDEO: केरल के त्रिचुर में नौ छात्रों के साथ रैगिंग का मामला



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement