फरीदाबाद पुलिस ने डॉक्टर से 3 लाख की रंगदारी मांगने वाले दिल्ली के दो युवकों को किया गिरफ्तार

आरोपी ने बताया कि उस पर 65000 रुपये का कर्जा हो गया था. इसके चलते उसने दोस्त अविनाश के साथ मिलकर फैमिली डॉक्टर से रंगदारी मांगने की योजना बनाई थी.

फरीदाबाद पुलिस ने डॉक्टर से 3 लाख की रंगदारी मांगने वाले दिल्ली के दो युवकों को किया गिरफ्तार

आरोपी युवक ने अपने फैमिली डॉक्टर को ही बनाया निशाना (प्रतीकात्मक फोटो)

फरीदाबाद:

फरीदाबाद (Faridabad) पुलिस ने डॉक्टर से तीन लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों आरोपियों की पहचान अविनाश निवासी विश्वकर्मा कॉलोनी दिल्ली और यहीं के अंबेडकर नगर निवासी विक्की के रूप
में हुई है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली : चोरी के शक में थाने लाए गए शख्स की छत से गिरने से मौत, पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज 

दयाल बाग पुलिस चौकी टीम ने इन बदमाशों को पकड़ा है. दयालबाग एरिया में रहने वाले डॉक्टर देवेंद्र आर्य के पास 21 अक्टूबर को बदमाशों की ओर से फोन आया था. उन्होंने पुलिस को बताया कि वह पेशे से डॉक्टर है और लाल कुआं दिल्ली में उनका अपना क्लीनिक है. किसी अनजान नंबर से किसी व्यक्ति ने उनको फोन कर 3 लाख रुपये की रंगदारी मांगी. रकम न देने पर बदमाशों ने उन्हें दिवाली से पहले जान से मारने की धमकी भी दी.

थाना सूरजकुंड में आरोपियों के खिलाफ रंगदारी मांगने का मामला दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस चौकी इंचार्ज दयालबाग ने टीम गठित की.पुलिस टीम को सूत्रों से बदमाशों की जानकारी मिली. इसके बाद फोन के जरिये रंगदारी मांगने वाले दोनों आरोपियों को लाल कुआं दिल्ली से पुलिस ने धर दबोचा. पूछताछ पर एक आरोपी विक्की ने बताया कि उस पर 65000 रुपये का कर्जा हो गया था. इसके चलते उसने अपने दोस्त अविनाश के साथ मिलकर रंगदारी मांगने की योजना बनाई थी.

आरोपी विक्की ने बताया कि शिकायतकर्ता देवेंद्र उनका फैमिली डॉक्टर है. आरोपी को पता था कि डॉक्टर के पास पैसे हैं. अगर डॉक्टर को डरा-धमका कर पैसे की मांग करूंगा तो शायद डिमांड पूरी हो जाएगी. पुलिस टीम ने आरोपियों से वारदात में प्रयोग किया गया मोबाइल फोन बरामद कर सोमवार को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com